बिहार: सांप्रदायिक तनाव में क्षतिग्रस्त मस्जिद, मदरसे की मरम्मत के लिए पैसे देगी नीतीश सरकार | Nitish Kumar allots funds for repair of mosques, madarasa damaged in Ramnavami violence

बिहार: सांप्रदायिक तनाव में क्षतिग्रस्त मस्जिद, मदरसे की मरम्मत के लिए पैसे देगी नीतीश सरकार

रामनवमी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न कर दी थी.

By: | Updated: 06 Apr 2018 08:11 PM
Nitish Kumar allots funds for repair of mosques, madarasa damaged in Ramnavami violence

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामनवमी के समय सांप्रदायिक तनाव के दौरान क्षतिग्रस्त मस्जिद, मदरसे और पारिवारिक संपत्ति की मरम्मत के लिए मदद देने की घोषणा की है. गृह विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि समस्तीपुर जिले में रामनवमी जुलूस के दौरान हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसे की मरम्मत करवाने के लिए 2.13 लाख रुपये जारी किए गए हैं. मुआवजा राशि के वितरण की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है.


इसी तरह रामनवमी के मौके पर ही औरंगाबाद जिले में उत्पन्न सांप्रदायिक हिंसा में प्रभावित व्यक्तियों की संपत्तियों की हुई क्षति के लिए 25.30 लाख की राशि का आवंटन गृहविभाग की तरफ से किया गया है. प्रभावितों के बीच मुआवजा राशि के वितरण की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की जा रही हैं.


नवादा जिले में प्रभावित व्यक्तियों की संपत्तियों की हुई क्षति के लिए 8.50 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं. प्रभावित व्यक्तियों के बीच अपेक्षित मुआवजा राशि का वितरण कर दिया गया है.


गौरतलब है कि रामनवमी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न कर दी थी. कई स्थानों पर आगजनी और दुकानों और मकानों को क्षतिग्रस्त किया गया था. इस दौरान सत्तापक्ष जहां बेबस दिखा, वहीं विपक्ष ने इसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का 'किया-धरा' करार दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Nitish Kumar allots funds for repair of mosques, madarasa damaged in Ramnavami violence
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानें- देश में करेंसी संकट के पीछे कांग्रेस की साजिश का सच