महत्वाकांक्षा के कारण नीतीश ने बीजेपी का साथ छोड़ा और लालू की गोद में बैठ गए: अमित शाह

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 11:36 AM
Nitish Kumar broke ties with BJP to pursue his personal ambition to become prime minister, says Amit Shah

पटना: बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने यहां शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी महत्वकांक्षा के कारण बीजेपी से नाता तोड़ दिया. उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि सात महीने में देश की विकास दर बढ़ी है.

 

पटना में बीजेपी अति पिछड़ा मंच द्वारा आयोजित समाजवादी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब देश में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार थी, तब विकास दर 4.6 प्रतिशत था, लेकिन राजग की सरकार ने पहली तिमाही में ही विकास दर 5.7 प्रतिशत पर ला दिया है.

 

शाह ने कर्पूरी ठाकुर को पिछड़े वर्ग का नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने ताउम्र गैर कांग्रेसवाद नीति के तहत काम किया, आज उन्हीं के शिष्य कहे जाने वाले नेता सत्ता के लिए कांग्रेस से हाथ मिला चुके हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी बिहार में कभी भी जंगल राज नहीं आने देगी.

 

उन्होंने लोगों से अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि बीजेपी यहां 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महत्वकांक्षा और सत्ता के लिए 17 वर्ष पुराने बीजेपी के साथ गठबंधन को तोड़ दिया और उसी लालू प्रसाद की गोद में जा बैठे, जिनकी कल तक आलोचना करते थे.

 

गौरतलब है कि बीजेपी ठीक इसी तरह दिल्ली में भी 24 घंटे बिजली देने का वादा कर चुकी है और कल तक बीजेपी व नरेंद्र मोदी की आलोचना करती रहने वाली किरण बेदी आज वहां की मुख्यमंत्री उम्मीदवार बन गई हैं.

 

इससे पहले शाह के पटना पहुंचने पर उनका बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया. समारोह स्थल पर महिलाओं ने ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद शाह पहली बार बिहार पहुंचे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish Kumar broke ties with BJP to pursue his personal ambition to become prime minister, says Amit Shah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017