नीतीश को अगले पीएम के तौर पर देख रहे हैं कई नेता

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 7:10 AM
Nitish Kumar should prepare to become PM: Farooq Abdullah

नई दिल्ली/पटना : बिहार में नरेंद्र मोदी को बुरी तरह हराने वाले नीतीश कुमार में अब लोग पीएम उम्मीदवार की तस्वीर देखने लगे हैं. कल पटना में नीतीश के शपथग्रहण समारोह में पहुंचे नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि अब नीतीश को पीएम बनने की तैयारी करनी चाहिए. फारुक ने कहा है कि हम नीतीश को पूरा समर्थन देते हैं. 

 

पढ़ें : यहां पढ़ें: किस जिले और किस जाति के हिस्से कितने मंत्री?

 

पटना के गांधी मैदान में शपथग्रहण के बहाने नीतीश कुमार ने गैर एनडीए नेताओं को मंच पर जुटाकर अपनी ताकत दिखाई थी. लालू यादव को कभी भ्रष्टाचारी कहने वाले केजरीवाल तो उनसे गले भी मिले थे. ऐसे में फारुख अब्दुल्ला के बयान से 2019 में नीतीश के पीएम उम्मीदवार की दावेदारी की शुरुआत हो गई है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या मोदी के डर से पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है?

 

पढ़ें : मोदी विरोध की वजह से गले मिले लालू और केजरीवाल?

 

 

हालांकि, नीतीश के लिए काफी चुनौतियां इंतजार कर रही हैं. नीतीश की सबसे बड़ी चुनौती महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार चला लेने की है. साथ ही बिहार में लोकसभा की सिर्फ 40 सीटें हैं और विधानसभा चुनावों में लालू की पार्टी को नीतीश से ज्यादा सीटें मिली हैं. ऐसे में राजनीतिक समीकरण आने वाले दिनों में क्या होगा, को लेकर चर्चाएं गरम हैं.

 

पढ़ें : शपथ लेने में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने की गलती, लेनी पड़ी दोबारा शपथ

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish Kumar should prepare to become PM: Farooq Abdullah
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017