मांझी की छुट्टी तय, नीतिश फिर बनेंगे सीएम!

By: | Last Updated: Friday, 6 February 2015 10:59 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने और नीतीश कुमार पर यह पद फिर से संभालने के लिए दबाव बढ़ने के साथ ही ऐसी चर्चा है कि आगामी 20 फरवरी से शुरू होने वाले बिहार विधानमंडल के बजट सत्र से पहले प्रदेश के नेतृत्व में बदलाव हो सकता है.

 

जदयू सूत्रों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव से कल रात्रि पटना के एक होटल में बंद कमरे में हुई करीब डेढ़ घंटे की बातचीत के बाद मांझी पर मुख्यमंत्री पद छोड़ कर नीतीश के लिए राह बनाने का दबाव बढा है.

 

पिछले लोकसभा चुनाव में जदयू के प्रत्याशी रहे पार्टी सदस्यों की पटना में नीतीश के आवास पर कल आयोजित बैठक में गया संसदीय सीट से चुनाव लड़ने वाले मांझी अनुपस्थित थे.

 

लेकिन रात को वह शरद से मिलने उस होटल में गए जहां जहां जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठहरे हुए थे. गया संसदीय सीट से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले मांझी तीसरे स्थान पर रहे थे.

 

जदयू सूत्रों ने बताया कि समाजवादी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने नीतीश से फोन कर उन्हें फिर से बिहार में मुख्यमंत्री पद संभालने को कहा ताकि इस वर्ष के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुटता के लिए शक्ति हासिल की जा सके. यादव को पुराने जनता परिवार से अलग हुए घटक दल को एकजुट करने के लिए अधिकृत किया गया है.

 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी संकेत दिए हैं कि जदयू में मुख्यमंत्री को लेकर लिए गए निर्णय से पुराने जनता परिवार के विलय की प्रक्रिया बाधित नहीं होगी.

 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, लालू प्रसाद ने कहा है कि वे किसी व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि बिहार में जदयू का समर्थन कर रहे हैं. आज सुबह शरद नीतीश के आवास पर आयोजित जदयू के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में भाग लेने गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish Kumar to take over Jitan Ram Manjhi as Bihar CM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017