Nitish Kumar_AIIMS_Narendra Modi_Budget 2015_

Nitish Kumar_AIIMS_Narendra Modi_Budget 2015_

By: | Updated: 28 Feb 2015 03:18 PM

पटना: केंद्र के आम बजट में आंध्रप्रदेश की तर्ज पर बिहार को विशेष आर्थिक सहायता और प्रदेश में एम्स जैसा एक और संस्थान खोले जाने की घोषणा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया.

 

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘तेलंगाना राज्य बनने के बाद आंध्रप्रदेश के लिए घोषित विशेष वित्तीय सहायता की तर्ज पर बिहार को सहायता देने और एम्स जैसे संस्थान बनाने की घोषणा के लिए मैं केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का धन्यवाद करता हूं.’’

 

उन्होंने उम्मीद जताई कि 14वें वित्त आयोग की अनुशंसा के कारण राज्य को होने वाले बड़े घाटे को देखते हुए यह सहायता उसकी भरपाई करने लायक होगी.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या ऐसा उनकी दो दिन पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्री के शादी के अवसर पर प्रधानमंत्री से मुलाकात के कारण संभव हो पाया, नीतीश ने कहा कि उक्त मुलाकात महज एक इत्तेफाक थी, लेकिन उन्होंने 14वें वित्त आयोग की अनुशंसा के कारण बिहार को होने वाले नुकसान के बारे में कल एक पत्र के जरिए प्रधानमंत्री को अवगत कराया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान पर सेना का बड़ा एक्शन, उरी के पास LoC पार पाकिस्तानी पोस्ट के तबाह होने का वीडियो आया