नीतीश ने बीजेपी पर पलटवार किया

By: | Last Updated: Sunday, 25 January 2015 3:44 AM
Nitish launches counter-attack against BJP

पटना: प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा में बीजेपी से रिश्ता तोड़ने के अमित शाह के आरोपों पर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार ने भगवा पार्टी पर आरोप लगाया कि वह ‘झूठ’ फैलाने में माहिर है.

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया था कि नीतीश ने स्वयं प्रधानमंत्री बनने की चाहत को लेकर बीजेपी से बिहार में अपना गठबंधन तोड़ लिया था. समाजवादी नेता जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर कल यहां आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, ‘हम पर प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा में बीजेपी से नाता तोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है, लेकिन सच यह है कि मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं.’

 

उन्होंने कहा, ‘एक मिनट के लिए अगर यह मान भी लें कि मैं प्रधानमंत्री बनना चाहता हूं तो क्या यह कोई पाप है.’ नीतीश ने कहा कि जो नेता यह दावा करते हैं कि अतिपिछड़ा वर्ग से आने वाले व्यक्ति के प्रधानमंत्री बनने पर कर्पूरी जी का सपना पूरा हुआ है, तो ऐसे में वह भी पिछड़ी जाति से हैं और उनके प्रधानमंत्री बनने पर क्या ठाकुर के सपने पूरे नहीं होते.

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बालते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में जिस तरह का निजाम चल रहा है उसमें किसी की आवाज नहीं निकलती. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी को यहां तक लालकृष्ण आडवाणी ने पहुंचाया लेकिन मार्गदर्शक मंडल बनाकर उन्हें ‘कोल्ड स्टोरेज’ में रहने को भेज दिया है. उन्होंने दावा किया कि अगला नंबर राजनाथ सिंह का है और उन्हें भी मार्गदर्शक मंडल में ही डालेंगे.

 

नीतीश ने वर्ष 2013 में बीजेपी से नाता तोड़ा था. उन्होंने कहा कि सिद्धांत के कारण ‘सांप्रदायिक और विघटनकारी’ ताकतों को रोकने के लिए उन्होंने ऐसा किया. उन्होंने अपने विरोधियों के महादलित के नाम पर दलितों को बांटने के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति की योजना के साथ उन्होंने कोई छेड़छाड़ नहीं की बल्कि इन समुदायों में हाशिए पर रह गए लोगों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए विशेष कार्यक्रम बनाए.

 

उन्होंने बीजेपी पर स्वामी विवेकानंद और सरदार वल्लभ भाई पटेल के बाद कर्पूरी ठाकुर को ‘हाईजैक’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाएगी. नीतीश ने कहा कि बीजेपी कालाधन वापस लाने को लेकर डींग हांकना बंद करे क्योंकि उसके नेता अब दावा कर रहे हैं कि उन्हें यह पता ही नहीं है कि देश के बाहर कितना काला धन है.

 

मुजफ्फरपुर जिला के अजीजपुर गांव की घटना का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि उन्हें वहां की स्थिति देखने के बाद साजिश की बू आती है और साजिशकर्ता अगर पाताल में भी छुपा है तो पुलिस और सरकार का दायित्व है उसे ढूंढ निकाले. नीतीश ने कहा कि ये कौन लोग हैं जो समाज को तोडना चाहते हैं.

 

उन्होंने कहा कि पीडित लोगों को उदारतापूर्वक क्षतिपूर्ति की जानी चाहिए ताकि लोगों के मन में आत्मविश्वास पैदा हो सके तथा इस तरह की साजिश करने वालों को सबक मिले. उन्होंने बीजेपी पर स्वामी विवेकानंद और सरदार वल्लभ भाई पटेल के बाद कर्पूरी ठाकुर को हाईजैक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाएगी.

 

इससे पूर्व समारोह को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मांग की कि कर्पूरी जी को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. समारोह को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अलावा कई मंत्रियों और पार्टी के कई विधायकों ने भी संबोधित किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish launches counter-attack against BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ????? ?????? BJP Nitish Kumar
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017