नीतीश का पैकेज विरोध थेथरलॉजी: बीजेपी

By: | Last Updated: Sunday, 23 August 2015 3:07 PM
Nitish thaitherlogi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते बिहार के लिए जिस पैकेज का एलान किया उस पर विवाद अभी तक नहीं थमा है. सीएम नीतीश कुमार के विरोध को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने थेथरलॉजी करार दिया है.

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए रविशंकर प्रसाद जिस थेथरलॉजी शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं उसका मतलब होता है खुद को सही बताने लिए कुतर्क करना. प्रधानमंत्री ने जब से बिहार के लिए सवा लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया है तब से बीजेपी और नीतीश आमने सामने हैं.

 

नीतीश पैकेज के एलान के इस तरीके को बोली लगाने जैसा बता चुके हैं तो लालू बाकयदा एक कार्यक्रम में इसकी नकल उतारकर निशाना साध चुके हैं. नीतीश का कहना है कि पीएम ने बिहार के लिए जो दिया है उसमें नया कुछ नहीं है. नीतीश के मुताबिक पुरानी योजनाओं को ही पीएम नया बता रहे हैं.

 

पैकेज के सवाल पर लालू-नीतीश एक तरफ हैं तो एनडीए के नेता दूसरी तरफ. एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान कह रहे हैं कि बिहार बीमारू है इसीलिए पीएम ने पैकेज दिया है. असल में लड़ाई कोई पैकेज या बीमारू की नहीं है.

 

चुनावी माहौल में तमाम पार्टियां और नेता शब्दों की मर्यादा लांघ रहे हैं. मानो होड़ इस बात की मची है कि कौन किसको कितना भला बुरा कह रहा है ?   सवाल ये है कि क्या इन्हीं शब्दों के सहारे बिहार की जंग जितने की तैयारी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish thaitherlogi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017