इन्हें कैसे समझाएंगे मोदी जी ?

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 1:31 PM
no entry for muslim: usha thakur

नई दिल्ली : इंदौर की बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने एक बार फिर मुस्लिमों के गरबा पंडाल जाने पर सवाल उठाए हैं . उषा ठाकुर ही नहीं बीजेपी के कई नेता हाल के दिनों में मुस्लिमों के खिलाफ बयान दे चुके हैं . सवाल उठता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेताओं को कैसे समझाएंगे .

 

इंदौर के बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने कहा है कि कई जिलों में आप देख रहे हैं… उज्जैन में भोपाल में सभी दूर जिला योजना की बैठक में तय हो गया कि हर गरबा पंडाल में मतदाता परिचय पत्र दिखाना अनिवार्य होगा. हम भी इंदौर प्रशासन से ये आग्रह कर रहे हैं कि भाई जो भी गरबा पंडालों में प्रवेश पाए पुरुष वो हिंदू हो मुसलमान हो सबके परिचय पत्र देख कर ही प्रवेश दी जाए.

 

गरबा पंडालों में मुसलमानों के लिए नो एंट्री की बात कहने वाली बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने एक और विवादित बयान दे दिया है . 48 साल की उषा ठाकुर इंदौर से बीजेपी की विधायक हैं . ये उग्र विचार और तीखे तेवर के लिए जानी जाती हैं . ये हमेशा कटार लेकर चलती हैं और इनका दावा है कि ये कटार उन्हें भगत सिंह के परिवार ने दी थी . इन्होंने शादी नहीं की है और इंदौर की गलियों में अक्सर मोटरसाइकिल चलाते हुए दिख जाती हैं . पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच दीदी के नाम से मशहूर हैं .

 

लेकिन इस तरह के बयान से क्या उषा ठाकुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुसीबतें नहीं बढ़ा रही हैं? ये सवाल इसलिए क्योंकि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत के मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता .

 

सवाल अल कायदा के उस बयान को लेकर था जिसमें उसने भारत में पैर पसारने की बात कही थी . भारतीय मुस्लिमों की देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. भारत का मुस्लिम देश के लिए जिएगा, देश के लिए ही मरेगा. अलकायदा का ये सपना कभी पूरा नहीं होगा कि भारत का मुस्लिम उसके इशारे पर चलेगा. भारतीय मुस्लिम कभी देश का बुरा नहीं चाहेगा.

 

एक तरफ प्रधानमंत्री मुसलमानों के लिए ऐसी बातें कह रहे हैं तो दूसरी ओर उनके पार्टी के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं जो मुसलमानों के खिलाफ हैं . उषा ठाकुर से पहले भी कई नेता इस तरह की बयानबाजी कर चुके हैं.

 

अब सवाल उठता है कि मुसलमानों को लेकर अच्छी अच्छी बातें कहनेवाले पीएम अपनी पार्टी के इन नेताओं को काबू में कैसे रखेंगे ?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: no entry for muslim: usha thakur
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP usha thakur
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017