अजीत डोभाल का कथित इंटरव्यू: ऑडियो क्लिप जारी करके अपनी फजीहत कराया भास्कर?

By: | Last Updated: Monday, 11 January 2016 7:13 PM
No interview to Dainik Bhaskar regarding cancellation of talks with Pak: NSA Ajit Doval

नई दिल्ली: 15 जनवरी को भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बात पर सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन दैनिक भास्कर की एक खबर को लेकर विवाद हो गया. दरअसल दैनिक भास्कर के इंटरनेट संस्करण में अजीत डोभाल के हवाले से पाकिस्तान से बातचीत रद्द करने की खबर दी थी लेकिन ऑडियो क्लिप में डोभाल ने ऐसी बात नहीं कही.

 

जब पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पठानकोट एयरबेस गए थे. इसी दौरे के बाद पीएम ने डोभाल के ऑपरेशन पर मुहर लगा दी थी. लेकिन अब डोभाल एक कथित इंटरव्यू को लेकर विवादों में हैं.

 

दैनिक भास्कर अखबार के वेबसाइट संस्करण में अजीत डोभाल के नाम से पूरा इंटरव्यू छपा है. इस इंटरव्यू में डोभाल के हवाले से दावा किया गया है कि 15 तारीख को भारत-पाकिस्तान की बातचीत नहीं होगी.

 

अखबार के मुताबिक सवाल पूछा गया था कि –

सवाल – पाकिस्तान को लेकर हमारी आगे की क्या पॉलिसी है ?
जवाब – पॉलिसी एक ही है. अब जब तक पाकिस्तान पठानकोट के गुनहगारों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करेगा और भारत उस एक्शन से संतुष्ट नहीं होगा तब तक कोई शांति वार्ता नहीं करेंगे. इसी के तहत भारत ने 15 जनवरी को होने वाली इंडो-पाक सेक्रेटरी लेवल मीट भी कैंसिल कर दी.

अपने दावे को सही ठहराने के लिए अखबार की ओर से जो ऑडियो क्लिप जारी की गई है उसके मुताबिक सवाल पूछा गया था कि 15 जनवरी को जो भारत-पाकिस्तान फॉरेन सेक्रेटरी मीटिंग होनी थी उसको लेकर अभी की कंडीशन के हिसाब से क्या लगता है आपको.

इसका जवाब देते हुए डोभाल कह रहे हैं कि अभी के कंडीशन के अंदर ऐसा कुछ नहीं है. अभी की कंडीशन ये है कि हमने उनसे कहा है कि आप क्या क्या कर रहे हैं. और उन्होंने आश्वासन दिया है कि हम करेंगे.

फिर पत्रकान ने पूछा कि – तब तक वो सेक्रेटरी मीट भी नहीं होगी.

इसका जवाब में डोभाल कह रहे हैं कि डेट वेट फिर सोचेंगे.

15 तारीख को भारत-पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बैठक होनी है. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को ही कह दिया था कि अब गेंद पाकिस्तान के पाले में है. लिहाजा बैठक पर सस्पेंस है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: No interview to Dainik Bhaskar regarding cancellation of talks with Pak: NSA Ajit Doval
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Dainik Bhaskar nsa ajit doval
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017