दिल्ली विधानसभा में विपक्ष का नहीं होना चिंताजनक

By: | Last Updated: Tuesday, 10 February 2015 3:10 PM
No opposition in Delhi Assembly is worrisome: Association for Democratic Reforms

पणजी: दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत मिलने के बाद चुनावी प्रहरी ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्मस’ (एडीआर) ने आज कहा कि दिल्ली के सदन में विपक्ष का नहीं होना चिंताजनक है.

 

दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए एडीआर के समन्वयक भास्कर असोलदेकर ने कहा, ‘‘एक तरह से यह अच्छा है क्योंकि यह जनादेश है. लेकिन चिंता की बात यह है कि स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए अच्छे विपक्ष की जरूरत होती है, जो फिलहाल नहीं है.’’

 

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य विधानसभा में मजबूत और अच्छे विपक्ष की जरूरत होती है जो दिल्ली विधानसभा को नहीं मिलने वाला.

 

उन्होंने कहा, ‘‘खास तौर पर सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों का नया होना और उनके पास सरकार चलाने का कोई अनुभव नहीं होना. साथ ही विपक्ष की अनुपस्थिति स्थिति को जटिल बना रही है.’’ भास्कर ने कहा कि आप के चुनाव प्रचार ने उनसे जनता की अपेक्षाएं बढ़ा दी हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘लोगों की उच्चाकांक्षाएं हैं, जिनपर बहुत खर्च आएगा.’’ उन्होंने कहा कि नयी सरकार इसके लिए केन्द्र से धन मांगेगी.

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के आज आए परिणाम में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. बीजेपी को महज तीन सीटें मिली हैं और कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पायी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: No opposition in Delhi Assembly is worrisome: Association for Democratic Reforms
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017