'सामाजिक सौहार्द' की खातिर अखलाक के गांव में शुद्धिकरण कार्यक्रम पर रोक

By: | Last Updated: Monday, 7 December 2015 10:49 AM
No permission to Akhlaq’s village in Dadri to undergo purification ceremony

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा में दादरी के बिसाड़ा गांव में शुद्धिकरण कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है. बिसाड़ा गांव के मंदिर की नई पुजारिन ने सभी धर्मो मे एकता के लिए आज गांव मे पदयात्रा और गांव को गंगाजल और गौ मुत्र से शुद्दीकरण की घोषणा की थी.

 

प्रशासन ने पहले से ही जिले में धारा 144 लागू होने और कार्यक्रम की अनुमति पहले से ना लेने की बात कहते हुए इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी है. फिलहाल अब मंदिर में ही शुद्धिकरण से जुड़ी पूजा हो रही है.

 

आपको बता दें बता दें कि दादरी के बिसाड़ा गांव के रहने वाले अखलाक की गोमांस की अफवाह में भीड़ ने जान ले ली थी. अखलाक की हत्या के बाद खूब हंगामा हुआ था. बिहार चुनाव में दादरी हत्याकांड मुद्दा भी बन गया था.

 

शुद्दिकरण मामले पर गांव के मंदिर की नई पुजारिन ने कहा था कि दो महीने पहले गांव में जो हुआ उससे गांव की आबोहवा अशुद्ध हो गई है ऐसे में शुद्धिकरण की जरूरत है.

 

पुजारिन हरसिद्धि गिरी ने कहा था कि गांव वालों को लेकर आज गांव के बाहर के मन्दिर से पैदल यात्रा करते हुए पूरे गांव में गौमूत्र और गंगा जल से छिड़काव करते हुए जिस मन्दिर से अलाउसमेंट किया गया था उस मन्दिर तक छिड़काव किया जायेगा. हरसिद्धि गिरी के मुताबिक शुद्धिकरण के बाद सामाजिक सौहार्द कायम करने के लिए पदयात्रा निकालवे का कार्यक्रम था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: No permission to Akhlaq’s village in Dadri to undergo purification ceremony
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017