भविष्य में गांधी परिवार से बाहर का भी कोई हो सकता कांग्रेस अध्यक्ष: पी चिदंबरम

By: | Last Updated: Saturday, 25 October 2014 2:45 AM
non gandhi can become congress president in coming future says former finance minister p chidambaram

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता पी चिदंबरम ने एनडीटीवी से एक बातचीत के दौरान कहा है कि भविष्य में गांधी परिवार से बाहर का भी कोई कांग्रेस अध्यक्ष हो सकता है. वहीं नई सरकार बनने के बारे में उन्होंने कहा कि एनडीए (बीजेपी और अन्य पार्टियों का गठबंधन) ने जमकर प्रोपेगंडा किया है और लोगों तक अपनी बात ज्यादा बेहतर ढंग से पहुंचाई है.

 

चिदंबरम ने एनडीटीवी को दिए गए बयान में कहा है कि जब तक सोनिया गांधी नंबर वन हैं, पार्टी में किसी और के अध्यक्ष बनने का सवाल ही नहीं है. चिदंबरम के बयान के बाद गांधी परिवार के समर्थन में सामने आए पूर्व मंत्री विलास मुत्तेमवार ने कहा कि कांग्रेस की हार के लिए चिदंबरम भी जिम्मेदार हैं.

 

वहीं चिदंबरम के बयान पर कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी का कहना है कि अगर उन्हें कहना ही है तो पार्टी के भीतर कहें अपने मन की बात. सार्वजनिक तौर पर दिए गए उनके ऐसे बयानों से पार्टी को नुकसान होगा.

 

राशिद अल्वी ने चिदंबरम के बयान पर कहा कि कांग्रेस पार्टी का अपना संविधान है और पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से चलती है. कांग्रेस की हार के लिए कार्यकर्ताओं से लेकर यूपीए सरकार में रहे मंत्री भी जिम्मेदार.

 

वहीं चिदंबरम के बयान को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि (आम चुनाव में) हार के बाद गांधी परिवार कांग्रेस पर बोझ बन गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: non gandhi can become congress president in coming future says former finance minister p chidambaram
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017