उत्तर कोरिया का मिसाइल परीक्षण जारी रखने पर जोर

By: | Last Updated: Thursday, 3 July 2014 1:43 PM

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कहा कि वह अमेरिकी आलोचना की परवाह किए बगैर सामरिक मिसाइलों का परीक्षण जारी रखेगा, यह जानकारी उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने दी है.

 

 

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए को उद्धृत करते हुए समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कोरियाई पीपुल्स आर्मी के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया की जनता की स्वतंत्रता और सम्मान से जुड़े आत्मरक्षा का अधिकार की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए खास तौर से तब जब अमेरिका और उसके सहयोगी युद्ध की चरम तैयारी में जुटे हों तो सभी प्रकार के हमला करने वाले उपायों को आजमाया जाना नहीं रोका जाएगा.
 

कोरिया की पीपुल्स आर्मी के एक प्रवक्ता ने अपना नाम जाहिर नहीं होने देने की शर्त पर बताया कि अमेरिका ने उत्तर कोरिया के सामरिक मिसाइलों का परीक्षण किए जाने की आलोचना की है. अमेरिका ने लंबी दूरी के वैसे रॉकेटों के परीक्षण की आलोचना की है जिसकी मारक सीमा में अमेरिकी क्षेत्र भी आ सकते हैं और उसने इस कदम को क्षेत्र में तनाव बढ़ाने वाला करार दिया है.
 

केसीएनए ने कहा है, “यह वही अमेरिका है जिसने गुआम और प्रशांत क्षेत्र में चारों तरफ बी-52 बम बर्षकों और बड़ी संख्या में परमाणु शक्ति से लैस लड़ाकू विमानों को तैनात कर रखा है और उसी ने दक्षिण कोरिया को 800 किलोमीटर दूरी तक मारक क्षमता वाले मिसाइल विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया.”
 

सरकार ने यह भी आरोप लगाया है कि अमेरिका उत्तर कोरिया की आत्मरक्षा क्षमता को मजबूत बनाने के प्रयास को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहा है उसे अलग-थलग करने और उसकी प्रणाली को तबाह करने का हरसंभव उपाय आजमाने से बाज नहीं आ रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: north_koria_missile
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017