NDA में सबकुछ ठीक नहीं! चिराग बोले,- जो बताया उससे अलग मिला

By: | Last Updated: Tuesday, 15 September 2015 1:40 AM

नई दिल्ली : बिहार में चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. लंबी खींचतान और मानमनुव्वल के बाद जीतन राम मांझी माने तो रामविवास पासवान रुठ गए. सीटों के एलान के बाद सोमवार को जीतन राम मांझी ने दिल्ली से पटना का सफर तय किया तो चिराग पासवान अमित शाह के घर पर पहुंच गए. रात को मुलाकात हुई, लेकिन बात नहीं बनी.

 

मंगलवार की सुबह रामविलास पासवान और चिराग पासवान बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान से मिले, मीडिया के सामने गिले शिकवे दूर होने की बातें कही गईं. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि राविलास पासवान की कोई मांग नहीं थी, वहां रामविलास पासवान, चिराग पासवान भी मौजूद थे, कुछ नहीं बोले. थोड़ी देर बाद चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि उनसे जो वादा किया गया वह नहीं मिला.

 

अब सवाल है कि क्या सीट बंटवारे को लेकर पासवान की नाराजगी दूर हो गई? धर्मेंद्र प्रधान से मिलने के बाद चिराग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा जो बताया उससे अलग मिला है.

 

हालांकि, चिराग पासवान ने साफ किया कि बीजेपी से अलग होने के बारे में सोच नहीं सकते हैं और जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा से कोई नाराजगी नहीं है. ये लोग परिवार के सदस्य की तरह हैं.

 

चिराग पासवान का कहना है कि जिस फॉर्मूले के तहत सीटें दूसरी पार्टियों को दी गई हैं और जो वादा उनसे से किया गया है, सीटों के एलान में वह नहीं है.

आपको बता दें कि बीजेपी ने सोमवार को सीटों के बंटवारे का एलान किया. भाजपा 160 सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि लोजपा 40 सीटों, आरएलडी 23 और मांझी की पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मांझी की पार्टी के कुछ उम्मीदवार बीजेपी के चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे.

 

अब उम्मीदवारों के नाम का होगा एलान

सीटों बंटवारे पर मचे घमासान के बीच बिहार चुनावों में माहौल काफी गर्म है.इस बीज उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होगी. बैठक शाम 6.30 बजे बीजेपी मुख्यालय में शुरु होगी. इस बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची भी आज जारी की जाएगी.

 

सीट बंटवारे के एलान के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि 185 सीटें जीतने का उनका मिशन बरकरार है. शाह ने नीतीश के महागठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में बिखराव हो चुका है, मुलायम का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि उनके मुखिया ही उनके साथ नहीं है. वहीं मोदी जी के नेतृत्‍व में हम चारों दल मैदान में हैं.

 

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि बिहार जंगलराज की तरफ जा रहा है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जो विकास के आंकड़े बताते हैं वो दरअसल तब के हैं जब भाजपा वहां गठबंधन में थी लेकिन उसके बाद राज्‍य जंगलराज की तरफ चला गया है. प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए विशेष पैकेज का एलान किया लेकिन मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें धन्‍यवाद तक नहीं कहा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Not all’s well in the NDA camp. Chirag Paswan grumbles on seat-sharing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017