खान मार्केट में वाई-फाई सेवा शुरू, जल्दी ही कनॉट प्लेस में भी होगी शुरूआत

By: | Last Updated: Sunday, 17 August 2014 11:34 AM

नई दिल्ली: नई  दिल्ली नगरपालिका परिषद् ने अपनी महत्वाकांक्षी वाई-फाई परियोजना की शुरूआत आज खान मार्केट से की और अगले चरण में इसे कनॉट प्लेस में लागू किया जाएगा .

 

योजना लागू होने के बाद खान मार्केट आने वाले लोग अब वाई-फाई का लाभ उठा सकेंगे .

 

परियोजना के प्रभारी ओ. पी. मिश्र ने बताया, ‘‘खान मार्केट में वाई-फाई सुविधा कुछ दिन पहले शुरू हुई है . यह सफलतापूर्वक चल रही है .’’ वहां जाने वाले लोग अपनी ईमेल-आईडी और मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां देने के बाद इस सुविधा का इस्लेमाल कर सकेंगे . इसके लिए उन्हें एक बार इस्तेमाल होने वाला पासवर्ड जारी किया जाएगा .

 

निशुल्क उपयोग की सीमा समाप्त होने के बाद उपभोक्ता को स्क्रैच कार्ड के जरिए उसे रीचार्ज करना होगा . रीचार्ज कूपन इलाके की दुकानों पर उपलब्ध होंगे .

 

परियोजना खान मार्केट में सफलतापूर्वक चल रही है लेकिन कनॉट प्लेस में उन्हें कुछ दिक्कत आ रही है .

 

मिश्र का कहना है, ‘‘कनॉट प्लेस बड़ा इलाका है और खान मार्केट की तरह यहां हम खंभों के जरिए कनेक्शन नहीं कर सकते . इसके अलावा हमने इसमें इस्तेमाल होने वाले तार को सुरंग से गुजारने का फैसला किया है ताकि वे लटकते हुए भद्दे न दिखें.’’ हालांकि यह सुविधा मुहैया कराने में एनडीएमसी के साझेदार टाटा डोकोमो और वोडाफोन ने स्थानीय निकाय को आश्वासन दिया है कि कनॉट प्लेस में यह सुविधा महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: now_wi_fi_facility_in_khan_markect
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi delhi corporation khan market Wi-Fi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017