एनटीपीसी हादसा: पीएम मोदी, सीएम योगी और एनटीपीसी ने किया मुआवजे का एलान | NTPC Unchahar Accident: PM Modi, CM Yogi, NTPC approves ex-gratia

एनटीपीसी हादसा: पीएम मोदी, सीएम योगी और एनटीपीसी ने किया मुआवजे का एलान

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट में बुधवार दोपहर 3.40 बजे बॉयलर स्टीम पाइप फटने से हादसा हुआ था. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.

By: | Updated: 02 Nov 2017 05:03 PM
NTPC Unchahar Accident: PM Modi, CM Yogi, NTPC approves ex-gratia

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रायबरेली में एनटीपीसी के प्लांट में हुए हादसे पर गुरुवार को गहरा दुख प्रकट किया. उन्होंने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने करने की मंजूरी दी. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था. इसके तहत मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और आंशिक रूप से घायलों को 25 हजार रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी. सीएम योगी की घोषणा के बाद एनटीपीसी ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.


प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में दुर्घटना से काफी दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं . मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं . स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है और अधिकारी सामान्य स्थिति की बहाली सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं . ’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की मंजूरी दी है.


 




एनटीपीसी के आंचलिक प्रशासनिक अधिकारी आरएस राठी के अनुसार मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. वहीं घायलों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जएगी. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है.


यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि एनटीपीसी हादसे के बाद से ही सरकार घायलों की मदद में जुटी है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री रायबरेली पहुंचे हैं. सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है. लखनऊ के सभी अस्पतालों को कह दिया गया है कि एनटीपीसी हादसे से जुड़े मरीजों का विशेष ख्याल रखा जाए.


गौरतलब है कि रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट में बुधवार दोपहर 3.40 बजे बॉयलर स्टीम पाइप फटने से हादसा हुआ था. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: NTPC Unchahar Accident: PM Modi, CM Yogi, NTPC approves ex-gratia
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शंकर सिंह वाघेला की गैरमौजूदगी से मध्य गुजरात में बीजेपी को फायदा