ओडिशा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग और विस्फोट, मरने वालों की संख्या 11 हुई

ओडिशा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग और विस्फोट, मरने वालों की संख्या 11 हुई

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर अफसोस जताया है और विस्फोट में मरने वालों के परिवार वालों के दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.

By: | Updated: 20 Oct 2017 08:36 AM

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालेश्वर जिले में पटाखा बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई. घटना में जख्मी हुए पांच और लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं एक पुलिस अधिकारी को इस मामले में निलंबित किया गया है.


बहावलपुर में स्थित अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में कल रात छह लोगों की मौत हो गई थी और नौ जख्मी हो गए थे. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को कटक के श्रीराम चंद्र भंजा (एससीबी) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए गठित किए गए मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष प्रो अरूण चौधरी ने कहा कि नौ घायलों में से पांच गंभीर रूप से झुलसे हुए थे और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से जख्मी हुए चार मरीजों का अस्पताल में उपचार चल रहा है.


पटाखे बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने बहावलपुर समुद्र थाने के इंस्पेक्टर इंचार्ज संतोष बेहरी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है.


मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए विस्फोट में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.


उन्होंने कहा कि घायलों को भी 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी. पटनायक ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें