Obama

Obama

By: | Updated: 26 Jan 2015 09:45 AM

नई दिल्ली: देश के 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ हुए समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इतिहास रच दिया है. वह समारोह में शामिल होने वाले वह अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं लेकिन साथ ही बराक ओबामा पर सोशल मीडिया में विवाद भी खड़ा हो गया है.

 

दरअसल, बराक ओबामा परेड के दौरान 'च्इंग गम' चबाते नजर आए. जब परेड निकल रहा था उस दौरान लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बराक ओबामा बातें कर रहे थे. इसी दौरान बराक ओबामा च्यूगंम चबाते हुए कैमरे में कैद हो गए. इस बात की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है.

 

आपको बात दें कि नवंबर में वॉशिंगटन पोस्ट ने यह खबर लिखी थी कि बराक ओबामा स्मोकिंग छोड़ने के लिए 'निकोटिन गम' का उपयोग करते हैं.

 

वॉशिगटन पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक ओबामा के एक सहयोगी का कहना है, 'ओबामा के लिए ऐसा करना हल्केपन की बात नहीं है. सिगरेट छोड़ना उनके लिए 'आजीवन संघर्ष' जैसा है.' ओबामा ने 2009 में कहा था, 'मैं उन किशोरों में से हूं जो 2009 से ही स्मोकिंग कर रहा है और मुझे पता है कि यह जब आपकी आदत में ये शामिल हो जाए तो इसे छोड़ना कितना मुश्किल होता है.' वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, '2010 में जब ओबामा के मेडिकल टीम को पता चला कि उन्होंने स्मोकिंग नहीं छोड़ी है तो उन्हें 'निकोटिन गम' चबाने की सलाह दी.'

 

आपको बता दें कि बीजिंग में आयोजित 'एशिया-पैसेफिक समिट' हो या फिर 'वर्ल्ड वॉर 2' का सालगिरह समारोह, या फिर ऐसे कई बड़े मौकों पर ओबामा 'च्इंग गम' चबाते दिख चुके हैं और कड़ी आलोचना भी झेल चुके हैं.

 

आज राजपथ पर आयोजित इस समारोह में जैसे ही ओबामा च्यूंगम चबाते हुए दिखाई दिए इसके साथ ही सोशल मीडिया पर POTUS' chewing gum के नाम से ट्वीट्स होने लगे.

 

 

आपको बता दें कि बराक ओबामा तीन दिन के भारत दौरे पर अपनी पत्नी मिशेल ओबामा के साथ आए हुए हैं.  आज भारतीय परंपरा को तोड़ते हुए बराक ओबामा राष्ट्रपति के साथ उनके वाहन से राजपथ के सलामी मंच तक आने की बजाए अपनी अति सुरक्षित गाड़ी 'द बीस्ट' से आए.

 

यह भी पढ़ें-

परेड के बारे में ओबामा और मोदी लगातार बतियाते रहे 

भारतीय परंपरा तोड़ 'बीस्ट' से राजपथ आए बराक ओबामा 

झांकियों ने दिखाई देश की विविधता की तस्वीर 

राष्ट्रपति ने राजपथ पर फहराया राष्ट्रध्वज 

गणतंत्र दिवस पर राजधानी में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था  

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गृह मंत्रालय की ब्लैकलिस्ट में नहीं है खालिस्तानी आतंकी जसपाल अटवाल का नाम