ओबामा ने सीरिया में हवाई निगरानी को दी मंजूरी

By: | Last Updated: Wednesday, 27 August 2014 2:44 AM

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सीरिया में हवाई निगरानी करने को मंजूरी दे दी है. यह कदम सुन्नी आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उठाया गया है. बीबीसी द्वारा मंगलवार को जारी रपट के अनुसार, अधिकारियों ने यहां कहा कि ओबामा ने मानवरहित और मानवसहित विमानों के जरिए निगरानी करने की मंजूरी सप्ताहांत में ही दे दी थी.

 

सीरिया में बशर अल-असद के नेतृत्व वाली सरकार ने सोमवार को कहा कि आईएस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करेगी. पश्चिमी सरकारों ने हालांकि अभी तक इस सुझाव को खारिज कर दिया है कि वे असद सरकार के साथ सहयोग करें.

 

अमेरिका का यह कदम सीरिया के अंदर हवाई हमले की दिशा में पहला कदम हो सकता है, जहां जिहादी समूहों का एक बड़े भूभाग पर कब्जा है.

 

समाचार एजेंसी मीना के अनुसार, रक्षा अधिकारियों ने कहा कि पेंटागन सीरिया के आसमान पर मानवरहित और मानवसहित विमान भेज रहा है. इसमें ड्रोन और यू2 टोही विमान शामिल हो सकते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Obama approved air monitoring in Syria
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017