अगली बार आऊंगा तो बेटियां साथ होंगी: ओबामा

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 4:52 PM

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को कहा कि अगली बार जब वह भारत आएंगे, तो अपनी बेटियों को साथ लेकर आएंगे. उन्होंने हालांकि कहा कि हो सकता है कि ऐसा राष्ट्रपति पद पर रहते हुए न हो.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में ओबामा ने कहा, “वे (मेरी बेटियां) यहां आने के लिए बेहद उत्सुक थीं. वे भारत से प्रभावित हैं. दुर्भाग्यवश जब भी मेरा यहां आने का कार्यक्रम बना, उनका स्कूल खुला हुआ था.”

 

राष्ट्रपति ने कहा, “जैसा कि मुझे लगता है कि मेरे प्रभाव में वे भारत की संस्कृति और इतिहास से बेहद प्रभावित हैं. भारत के स्वतंत्रता आंदोलन तथा उसमें महात्मा गांधी की भूमिका से वे बेहद प्रभावित हैं.”

 

उन्होंने कहा, “इसलिए जब मैं वापस पहुंचूंगा, तो उन्हें बताऊंगा कि जैसा वह सोचती हैं भारत वैसा ही भव्य देश है.”

 

उन्होंने कहा कि अगली बार वह जब भी भारत आएंगे, उनके साथ उनकी बेटियां जरूर होंगी.

 

मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति पद के कार्यकाल या उसके बाद ओबामा का भारत में हमेशा स्वागत है.

 

ओबामा ने कहा कि वह अपनी बेटियों के लिए उपहार ले जाएंगे. चूंकि वह खुद खरीदारी नहीं कर सकते, इसलिए यह काम उनके कर्मचारी करेंगे.

 

उन्होंने कहा, “मैं निश्चित तौर पर कुछ खरीदारी करूंगा. हालांकि मैं खुद स्टोर नहीं जा सकता, इसलिए मेरा दल मेरे लिए खरीदारी करेगा. और इस बारे में मैं मिशेल से सलाह भी लूंगा, क्योंकि शायद उन्हें इस बात की अच्छी समझ है कि उन्हें क्या चाहिए.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: obama man ki baat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017