वाशिंगटन पोस्ट में ओबामा-मोदी का साझा संपादकीय, दोनों नेताओं ने दिया 'चलें साथ-साथ का नारा'

By: | Last Updated: Tuesday, 30 September 2014 1:59 PM

नई दिल्ली : अमेरिकी यात्रा के आखिरी दिन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी मेमोरियल पर बापू को श्रद्धांजलि देकर की है. इस मौके पर उनके साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहीं. इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का साझा संपादकीय वॉशिंगटन पोस्ट के वेब एडिशन में प्रकाशित हुआ है. संपादकीय में दोनों नेताओं ने ‘चलें साथ-साथ’ का नारा दिया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि आज हमारी भागीदारी मजबूत, विश्वसनीय और टिकाउ है और इसमें विस्तार हो रहा है. मोदी और ओबामा ने एक संयुक्त संपादकीय में कहा कि हमारे संबंध में पहले से बहुत ज्यादा द्विपक्षीय तालमेल है.

 

मोदी और ओबामा ने कहा कि साल 2000 में निस्संदेह , ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसके चलते तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कह सके कि हम स्वाभाविक साझीदार हैं. ओबामा और मोदी ने कहा कि अब भी हमारे संबध की वास्तविक क्षमता को पूरी तरह हकीकत का रूप दिया जाना बाकी है.

 

मोदी और ओबामा ने कहा कि भारत में नयी सरकार का आना हमारे द्विपक्षीय संबंध को विस्तृत और प्रगाढ़ बनाने का एक स्वाभाविक अवसर है. वैश्विक साझीदार के तौर पर हम खुफिया जानकारियां साझा करके, आतंकवाद विरोधी संघर्ष तथा काननू-प्रवर्तन संबंधी सहयोग के जरिए अपनी गृह सुरक्षा को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 

मोदी और ओबामा ने आगे लिखा है कि हम समुद्री क्षेत्रों में नौवहन और वैध व्यापार की स्वतंत्रता को बरकरार रखने के लिए मिलकर काम करेंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरा लेख

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Obama-Modi joint editorial in the Washington Post
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Obama PM Modi Washington Post
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017