ऑड ईवन फार्मूला : CM केजरीवाल ने की कार पुलिंग, मंत्री बने बाइकर

By: | Last Updated: Friday, 1 January 2016 3:05 PM
Odd Even Formula : CM Kejriwal and his team pool their cars

नई दिल्ली : देश में पहली दफा दिल्ली में लागू ऑड ईवन नंबर फार्मूले को सफल बनाने के लिए दिल्ली सरकार ने काफी तैयारी की है. यही कारण है कि दिल्ली के मंत्रियों, यहां तक कि मुख्यमंत्री को भी इस योजना में छूट नहीं दी गई है. योजना को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने साल के पहले दिन कार पुलिंग की. जबकि, उनके मंत्री भी अलग-अलग वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

0101 kapil mishra

दिल्ली के पर्य़टन मंत्री कपिल मिश्रा ने आज बाइक की सवारी की. उनका कहना था कि उनके पास जो वाहन है वह, वे नियमों के तहत नहीं ले जा सकते हैं. ऐसे में उन्होंने बाइक से कार्य़ालय जाने का फैसला किया. सभी नागरिकों से उन्होंने अपील की कि लोग इसमें सहयोग करें. इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले दिन कार से ही कार्य़ालय जाएंगे.

सिसोदिया के पास ऑड नंबर की कार है ऐसे में वे आज अपनी कार लेकर जाएंगे. लेकिन, शनिवार को वे अपने बेटे की साइकिल लेकर ही बाहर निकलेंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वे अपने पड़ोस में रह रहे सहकर्मियों के साथ कार्यालय के लिए निकलेंगे. उन्होंने नागरिकों से कार पुलिंग को अपनाने की अपील भी की है. इसके साथ ही अलग-अलग मंत्रियों और विधायकों ने अपना अलग रास्ता अपनाया. कोई रिक्शे से गया, कोई बस में गया तो किसी ने बाइक पर लिफ्ट ली.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Odd Even Formula : CM Kejriwal and his team pool their cars
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017