दिल्ली में ऑड-ईवन के चलते बीती रात गुड़गांव में लगा 10 किमी लंबा जाम

By: | Last Updated: Tuesday, 5 January 2016 12:56 PM
Odd-even scheme hits traffic on Gurgaon Expressway

नई दिल्ली: दिल्ली में आज भी ऑड ईवन फार्मूला लागू है. आज सिर्फ ऑड नंबर की कारें चलेंगी. अगर आप ईवन नंबर की कार लेकर चलेंगे तो चालान कटेगा. कल ऑड ईवन के चक्कर में भारी जाम लगा. बीती रात दिल्ली और गुड़गांव के बीच करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

दिल्ली बॉर्डर से लेकर सिग्नेचर टावर तक जाम लगा. लोग नेशनल हाइवे 8 पर घंटों तक जाम में फंसे रहे. दिल्ली गुड़गांव एक्सप्रेसवे जाम होने से गुड़गांव शहर की सड़को पर भी जाम लगा रहा. महरौली रोड़ पर भी अरजन गढ से तीन किलोमीटर तक लम्बा जाम लगा. बताया जा रहा है कि रात 8 बजे के बाद लोग दफ्तरों से घर के लिए निकले. ऑड ईवन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ही लागू होता है. ज्यादा संख्या में लोगों के एक साथ सड़क पर आने से जाम लगा. हालांकि दिल्ली-गुड़गांव के बीच जाम पहले भी लगता रहा है. कल दिल्ली पुलिस ने गुड़गांव-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की नाकेबंदी से भी जाम लगा.

दिल्ली में कल ऑड-ईवन स्कीम पर एक तस्वीर को लेकर हुआ तस्वीर में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ दिखाई गई जो दरअसल पिछले साल की फोटो थी. दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा, ”कुछ लोग मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ की गलत तस्वीर दिखाकर ऑड,ईवन को फेल करने की कोशिश कर रहे हैं.”

दिल्ली में कल ऑड-ईवन स्कीम की असली परीक्षा हुई. 1200 चलान कटे. कल सिर्फ ईवन नंबर की गाड़ियां चलीं लेकिन एक तस्वीर को लेकर विवाद हो गया. तस्वीर में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ दिखाई गई लेकिन जब ABP न्यूज ने पड़ताल की तो वो तस्वीर पिछले साल की निकली.

rajiv-2-compressed-580x395

15 जनवरी तक के लिए लागू की गई ऑड-ईवन योजना के चौथे दिन सोमवार को दिल्ली में 1200 से अधिक लोगों का चालान किया गया. कुल 24 लाख रुपये ऑड-ईवन का उल्लंघन करने वालों से वसूले गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Odd-even scheme hits traffic on Gurgaon Expressway
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017