प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली में फिर लागू हो सकता है ऑड-ईवन फॉर्मूला

प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली में फिर लागू हो सकता है ऑड-ईवन फॉर्मूला

इस योजना के अंतर्गत ऑड नंबर से पंजीकृत निजी वाहन ऑड दिनांक वाले दिन चलेंगे और ईवन नंबर वाले वाहन ईवन दिनांक वाले दिन चलेंगे.

By: | Updated: 26 Oct 2017 07:22 PM
Odd-even scheme may be back in Delhi

नई दिल्ली: सर्दी से पहले दिल्ली और एनसीआर की हवा की गुणवत्ता खराबा होती जा रही है, इसलिए दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह राजधानी में ऑड-ईवन योजना को फिर से लागू कर सकती है.


दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को लिखे एक पत्र में दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डीटीसी) को ऑड-ईवन योजना के कार्यान्वयन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए. इस योजना के अंतर्गत ऑड नंबर से पंजीकृत निजी वाहन ऑड दिनांक वाले दिन चलेंगे और ईवन नंबर वाले वाहन ईवन दिनांक वाले दिन चलेंगे. सप्ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों के दिन यह योजना लागू नहीं होगी.


Odd4


मंत्री ने डीटीसी को बसों/कंडक्टर का प्रबंध करने के लिए भी कार्य योजना तैयार करने और उसको सात दिन के भीतर जमा करने का निर्देश दिया.


पत्र में लिखा गया, "दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण सरकार को ऑड-ईवन योजना समेत कई आपातकालीन उपायों को लागू करना पड़ सकता है. इसलिए, यह आवश्यक है कि परिवहन विभाग/ डीटीसी/ डीआईएमटीएस इस योजना की घोषणा के वक्त इसके कार्यान्वयन के लिए पूरी तरह तैयार रहें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Odd-even scheme may be back in Delhi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश