ओडिशा के इस डॉक्टर ने किया ऐसा काम, जान कर आप भी करेंगे सैल्यूट । Odisha doctor carries woman on cot for 8 km

ओडिशा के इस डॉक्टर ने किया ऐसा काम, जान कर आप भी करेंगे सैल्यूट

आम तौर पर ऐसी खबरें अक्सर सामने आती हैं जिनमें डॉक्टरों की लापरवाही होती है, लेकिन ओडिशा के एक डॉक्टर ने ऐसी मिसाल पेश की है जिसे जान कर आपको भी गर्व महसूस होगा.

By: | Updated: 04 Nov 2017 02:17 PM
Odisha doctor carries woman on cot for 8 km

आम तौर पर ऐसी खबरें अक्सर सामने आती हैं जिनमें डॉक्टरों की लापरवाही होती है, लेकिन ओडिशा के एक डॉक्टर ने ऐसी मिसाल पेश की है जिसे जान कर आपको भी गर्व महसूस होगा. पल-पल बदलती इस दुनिया में अमानवीयता की खबरें भी आपने पढ़ी होंगी कि किस तरह गरीब इलाज के लिए भटकते हैं और कई बार जान भी दे देते हैं लेकिन ओडिशा के इस डॉक्टर ने वो कर दिखाया जो शायद ही मरीज के परिजन कर पाते.


मल्कानगिरी जिले के एक गांव में डॉक्टर, प्रेगनेंट महिला को खाट समेत लेकर अस्पताल पहुंचे. 8 किलोमीटर तक पैदल चलने के बाद, महिला की जान बचाने के बाद डॉक्टर ने जो महसूस किया होगा शायद उसी को खुशी और सुकून कहते हैं.


दरअसल, एक गर्भवती महिला का प्रसव पीड़ा शुरु हुई को अस्पताल को सूचना दी गई. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ओमकार होता गांव पहुंचे तो समझ गए कि मरीज को अस्पताल ले जाना बेहद जरूरी है. महिला की डिलीवरी हो चुकी थी और खून काफी बह रहा था.


सड़क नहीं होने के कारण एंबुलेंस का वहां तक पहुंचना असंभव था. डॉक्टर ने महिला को खाट पर ही अस्पताल ले जाने की ठानी. डॉक्टर का साहस देख कर महिला के परिजनों ने भी मदद की. अस्पताल पहुंचने के कारण महिला की जान बच गई.


देश भर से जहां अपराध, आपदा और अमानवीयता की खबरें सामने आती रहती हैं वहां ऐसे में यह खबर वाकई राहत पहुंचाने वाली है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Odisha doctor carries woman on cot for 8 km
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR