इस्तीफे की मांग पर बोले तेजस्वी यादव- यह सिर्फ मीडिया में है

इस्तीफे की मांग पर बोले तेजस्वी यादव- यह सिर्फ मीडिया में है

राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बाद बिहार विधानसभा से निकलने के समय अपने इस्तीफे की बढ़ती मांग के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि यह केवल मीडिया में है.

By: | Updated: 17 Jul 2017 08:38 PM

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफा देने की मांग को खारिज कर दिए जाने के बीच बीजेपी ने आज कहा कि उनके पास केवल दो ही विकल्प हैं इस्तीफा दें या बर्खास्त कर दिए जाएं. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बाद बिहार विधानसभा से निकलने के समय अपने इस्तीफे की बढ़ती मांग के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि यह केवल मीडिया में है.


लालू का नीतीश पर निशाना!


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदान नहीं किया क्योंकि विधान पार्षद इस चुनाव प्रक्रिया के हिस्सा नहीं हैं. नीतीश बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं. लालू ने कल अप्रत्यक्ष रूप से सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा था कि जो भ्रमित रहते हैं हमेशा धोखा खाते हैं.


तेजस्वी यादव के पास केवल दो विकल्प हैं या तो वे इस्तीफा दें या बर्खास्त कर दिए जाएं: सुशील मोदी


तेजस्वी ने जहां इस्तीफे से इंकार कर दिया है, वहीं बीजेपी उनका इस्तीफा लेने को लेकर अड़ी हुई है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि तेजस्वी यादव के पास केवल दो विकल्प हैं या तो वे इस्तीफा दें या बर्खास्त कर दिए जाएं. सुशील ने आज बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री से अपनी बातों पर कायम रहने का आग्रह करते हुए कहा कि बीजेपी उनके फैसले के साथ खडी है.


सुशील ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के पक्ष में चार निर्दलीय विधायकों के आज मतदान करने का दावा करते हुए कोविंद का जेडीयू की तरफ से समर्थन किए जाने पर नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. उन्होंने बताया कि बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय दिल्ली स्थित गंगा राम अस्पताल में भर्ती होने के कारण आज के मतदान में भाग नहीं ले सके.


'गठबंधन आज टूट जाए तो अच्छा है, बीजेपी के साथ काम करने में मजा आता है’


प्रदेश में राजनीतिक दलों और नेताओं के राष्ट्रपति चुनाव पर आज ध्यान केंद्रित किए जाने की वजह से राज्य में महागठबंधन के बीच जारी राजनीतिक संकट पर हालांकि कुछ लोगों की टिप्पणी सुनने को मिली. जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ताओं की ओर से इस विषय पर कोई बयान नहीं आया लेकिन पार्टी विधायक श्याम बहादुर सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा 'गठबंधन आज टूट जाए तो अच्छा है... बीजेपी के साथ काम करने में मजा आता है.’


कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान और पार्टी विधान पार्षद दिलीप चौधरी ने सुझाव दिया कि महागठबंधन के वरिष्ठ नेताओं को समाधान निकालने के बातचीत करनी चाहिए. बिहार विधानसभा में आरजेडी के ललित यादव की उपस्थिति में तेजस्वी ने आरजेडी और कांग्रेस के सभी विधायकों के राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों के उम्मीदवार मीरा कुमार के पक्ष में मतदान करने का दावा किया. आरजेडी के एक विधायक विरेंद्र कुमार सिन्हा ने निर्वाचन से अनुमति प्राप्त कर उत्तराखंड में मतदान किया.


सीपीआई (एमएल) के तीन विधायकों ने भी मीरा कुमार के पक्ष में मतदान किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड