पाकिस्तान ने फिर तोड़ा युद्धविराम, फायरिंग में एक मजदूर की मौत, दो जख्मी

By: | Last Updated: Saturday, 24 October 2015 2:16 AM

जम्मू:  सीमा पर पाकिस्तान ने फिर युद्धविराम तोड़ा है. कल शाम पांच बजे के करीब पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना किसी उकसावे के जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ के ठिकाने और एक पुलिया पर काम कर रहे मजदूरों पर फायरिंग की.

 

इस गोलीबारी में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो जख्मी हो गए.

 

इसके बाद रात पौने नौ बजे से पाकिस्तान की तरफ से रुक-रुककर फायरिंग हो रही है. BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच 12 सितंबर को हुई डीजी स्तर की बातचीत के बाद युद्धविराम उल्लंघन की ये पहली घटना है. बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

 

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने एक महीने की शांति के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया था जिसमें अब तक एक नागरिक की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हुए हैं.

 

बीएसएफ के एक अधिकारी ने आज यहां बताया ‘‘ पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ की चौकियों पर कल रात आठ बजकर 25 मिनट पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू की.’’ उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने इसका माकूल जवाब दिया.

 

उन्होंने बताया कि रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में बसंतर नदी और त्रेवा नदी के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल की नौ सीमा चौकियों पर गोलीबारी की. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ स्थानों पर 82, 82 और 51 एमएम के मोर्टार बमों का इस्तेमाल किया.

 

अधिकारी ने बताया कि सीमा रेखा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ देर रात दो बजकर 20 मिनट तक चली. इस दौरान भारतीय सीमा में किसी की जान नहीं गई लेकिन एक नागरिक घायल हो गया. वह एक श्रमिक के तौर पर बाड़ के पास मरम्मत का काम कर रहा था. पाकिस्तानी सैन्य बलों ने मंगू चक सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कल शाम भी गोलीबारी की थी जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग घायल हो गए थे.

 

नियमित रूप से हो रहा संघर्ष विराम का उल्लंघन 12 सितंबर को बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई महानिदेशक स्तर की वार्ता के बाद रक गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: One killed, 2 injured as Pakistan violates border ceasefire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ceasefire Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017