कारगिल: हिमस्खलन की चपेट में आई सेना की चौकी, एक जवान लापता

By: | Last Updated: Sunday, 20 March 2016 8:22 AM
one soldier missing after avalanche hits army post

उधमपुर: जम्मू-कश्मीर के कारगिल जिले में सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गई जिसके बाद एक जवान लापता है. जवान को ढ़ूढ़ने की कवायद जारी है.

एक अधिकारी ने बताया कि 17 मार्च यानि गुरुवार की रात 10 बजकर 45 मिनट पर कारगिल सेक्टर में 17,500 फुट की उंचाई पर स्थित चौकी में आर्मी के दो जवान सर्विलांस ड्यूटी पर थे. तभी वहां भूकंप के झटके महसूस किए गए और फिर हिमस्खलन हुआ. दोनों जवान इसकी चपेट में आ गए. एक सैनिक को सुरक्षित बचा लिया गया. बचाए गए जवान को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाई गई, जहां उसकी हालत में सुधार है.

वहीं दूसरा जवान अभी लापता है. खराब मौसम के बावजूद दूसरे जवान को ढूंढ़ने की कवायद जारी है. लेकिन अभी तक उसकी कोई खबर नहीं लगी है.

आपको बता दें कि इससे पहले तीन फरवरी को सियाचीन में नियंत्रण रेखा के पास 19,000 फुट की उंचाई पर एक जूनियर कमीशन प्राप्त अधिकारी (जेसीओ) सहित 10 सैनिक उस वक्त बर्फ के नीचे फंस गए थे, जब उनकी चौकी हिमस्खलन के चपेट में आ गई थी. वे सभी बर्फ के नीचे दब गए थे. उनमें से सभी सैनिकों को पहले ही मृत घोषित कर दिया गया. बाद में बचावकर्मियों ने लांस नायक हनुमंतप्पा कोप्पड को छह दिनों के बाद बर्फ के नीचे जीवित पाया. बाद में इलाज के दौरान 11 फरवरी को उनकी मृत्यु हो गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: one soldier missing after avalanche hits army post
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kargil soldier missing
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017