पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में हुए धमाके में हफीज मुल्ला उर्फ हसन नाम का एक संदिग्ध गिरफ्तार

By: | Last Updated: Monday, 6 October 2014 4:34 PM
one suspect arrest in bengal blast!

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में 2 अक्टूबर को हुए धमाके में हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. सीआईडी ने कल ही दो संदिग्ध महिलाओं को भी गिरफ्तार किया था.

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में हुए ब्लास्ट केस में हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन नाम के एक और संदिग्ध को सीआईडी ने पकड़ लिया. पुलिस को शक है कि गिरफ्तार हसन के रिश्ते बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल और आलकायदा से हैं. धमाके में मारे संदिग्ध आतंकी शकील अहमद की हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन से कई बार बात होने के भी सबूत मिले हैं. पुलिस को ये भी पता चला है कि आतंकी विस्फोट में इस्तेमाल होने वाले अमोनियम नाइट्रेट बांग्लादेश के ही रास्ते से लाते थे. 

 

सीआईडी ने कल ही दो महिलाओं को गिरफ्तार किया था. दोनों ही महिलाओं के तार लश्कर ए तैयबा और हूजी से जुड़ा हुआ माना जा रहा है. बर्द्धमान के एक घर में 2 अक्टूबर को धमाका हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी. पुलिस को शक है कि दोनों मारे गए लोग संदिग्ध आतंकी थे.

 

केस की जांच कर रहे NIA ने अपनी जांच रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है. आतंकियों के संबंध अलकायदा और अल जिहाद से भी बताए जा रहे हैं. ब्लास्ट वाली जगह से बरामद मोबाइल में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हए हमले समेत कई आतंकी हमलों के वीडियो भी मिले थे. जो कहीं न कहीं आतंकी गतविधियों की ओर इशारा करते हैं.

 

वहीं लेफ्ट फ्रंट ने धमाके में मारे गए संदिग्ध आतंकियों के रिश्ते टीएमसी से होने के आरोप लगाए हैं. हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. बीजेपी के सिद्दार्थनाथ सिंह ने भी ममता सरकार पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाकर मामले के तूल दे दिया था.

 

पश्चिम बंगाल की सीआईडी को आशंका है कि जिस जगह धमाका हुआ था उसका इस्तेमाल आतंकी अपने मकसद के लिए कर रहे थे.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: one suspect arrest in bengal blast!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: blast
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017