One Year of Demonetisation: Smriti irani attacks on congress नोटबंदी निश्चित तौर पर नेहरू- गांधी परिवार के लिए त्रासदी: स्मृति ईरानी

नोटबंदी निश्चित तौर पर नेहरू- गांधी परिवार के लिए त्रासदी: स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी आंतरिक रूप से कई समस्याओं से घिरे हैं इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं.

By: | Updated: 08 Nov 2017 06:18 PM
One Year of Demonetisation: Smriti irani attacks on r
लखनऊ: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नोटबंदी को लेकर की गयी टिप्पणी के लिए उन्हें आडे़ हाथ लेते हुए आज कहा कि नोटबंदी नेहरू-गांधी परिवार के लिए निश्चित तौर पर त्रासदी है, क्योंकि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस एक के बाद एक चुनाव हार रही है.

स्मृति ईरानी ने कहा, 'निश्चित तौर पर ये (नोटबंदी) गांधी परिवार के लिए त्रासदी है, क्योंकि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक के बाद एक चुनाव हार रही है.' उन्होंने दावा किया कि दो राज्यों (गुजरात और हिमाचल प्रदेश) के चुनावों में भी वही परिणाम आने वाले हैं. स्थिति यह है कि अब कांग्रेस पेशोपेश में है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया जाए अथवा नहीं.

स्मृति ईरानी ने राहुल पर हमला जारी रखते हुए कहा, 'जिस नेता पर उनकी पार्टी ही विश्वास नहीं करती, उस पर गुजरात की जनता क्यों विश्वास करेगी.' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आंतरिक रूप से कई समस्याओं से घिरे हैं इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं.

राहुल गांधी ने अपनी एक टिप्पणी में नोटबंदी को त्रासदी बताया था. इसे लेकर ही संवाददाताओं ने केन्द्रीय सूचना प्रसारण और वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल किया था.

स्मृति ईरानी ने नोटबंदी को अर्थव्यवस्था के लिए ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि गांधी परिवार भ्रष्टाचार का पर्याय रहा है. पहले 2जी, फिर कामनवेल्थ और कोयला घोटाले की चर्चा दुनिया में होती थी. लेकिन अब परिदृश्य बदला है.

उन्होंने कहा, 'जनता परिवर्तन चाहती थी. उसने मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया. तीन-साढे तीन साल में उस विश्रवास पर प्रधानमंत्री खरे उतरे हैं. भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ ऐतिहासिक मुहिम में सफलता जनता के सहयोग से हासिल हुई है.'

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: One Year of Demonetisation: Smriti irani attacks on r
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक्सपर्ट की राय: पीएम मोदी नहीं अमित शाह के लिए जरूरी था गुजरात जीतना