इंतजामों के बाद भी 'आंख' दिखा रहा है प्याज, 80 पर पहुंचा

By: | Last Updated: Tuesday, 18 August 2015 5:18 AM
Onion price rises to highest so far this year

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी प्याज आंखे दिखा रहा है. प्याज खाने वालों के आंसू भी लगातार निकल रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि प्याज की आवक कम होने की वजह से भाव चढ़ रहा है.

 

दिल्ली की ओखला मंडी में प्याज थोक भाव में 56 से 60 रुपये किलो तक बिक रहा है. इससे आशंका है कि खुदरा बाजार में प्याज की कीमतों में और उछाल आ सकता है.

 

गौरतलब है कि हफ्ते भर में प्याज थोक मंडी में 10 रुपये किलो से ज्यादा बढ़ गया है. मंडी में प्याज की आपूर्ति पिछले हफ्ते से कम हुई है. जानकारों का कहना है कि बारिश की वजह से प्याज की आपूर्ति पर असर पड़ा है. महाराष्ट्र का प्याज दिल्ली की मंडियों में पहुँच रहा है.

 

इससे पहले दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के मंत्री असीम अहमद खान ने बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान बताया था कि दिल्ली के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए बाजार में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने बाजार में हस्तक्षेप की नीति अपनाई है. लेकिन सरकार का प्रयास सफल होता नजर नहीं आ रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Onion price rises to highest so far this year
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017