अच्छे दिनों का क्या हुआ?

By: | Last Updated: Monday, 24 August 2015 1:28 PM
Onion prices at nationwide high

नई दिल्ली: आज शेयर बाजार में भारी गिरावट हुई और निवेशकों के सात लाख करोड़ डूब गए. प्याज से लेकर दाल तक की कीमत रिकॉर्ड तोड़ती दिख रही है. आज जो सरकार में हैं वो  विपक्ष में रहते हुए यूपीए सरकार को कोसते थे लेकिन सवाल ये है कि जिस अच्छे दिन के वादे से मोदी सरकार आई थी उस वादे का क्या हुआ?

 

विपक्ष में रहते हुए महंगाई को लेकर सरकार पर हमले की धार तीखी हुआ करती थी. लेकिन आज यही राजनेता प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं. सरकार की जिम्मेदारी देश में महंगाई पर लगाम लगाने के लिए है लेकिन देश का हाल देखिए..

 

प्याज 60 रूपये प्रति किलो के पार हो चुका है, दाल 150 रूपये प्रति किलो के पास है, हरी सब्जियों के भाव आसमान पर हैं, शेयर बाजार गिरा धड़ाम, रुपया रो रहा है और जनता पूछ रही है अच्छे दिनों का क्या हुआ?

 

अच्छे दिनों की बजाय महंगे दिनों की मार प्याज पर सबसे ज्यादा पड़ी है.

 

दिल्ली में प्याज साठ रुपये

मुंबई में प्याज साठ रुपये

लखनऊ में प्याज 70 रुपये तक पहुंच गया है.

 

सिर्फ प्याज ही नहीं दाल से तो लोग दहल गए हैं.

 

दिल्ली में अरहर दाल डेढ़ सौ रुपये

अहमदाबाद में अरहर दाल 140 रुपये

पटना में 135 रुपये

लखनऊ में 130 रुपये

 

आम आदमी जिस बाजार में जाता है वहां आफत आई हुई है तो शेयर बाजार भी अछूता नहीं है. एक दिन में 1700 अंक तक सेंसेक्स लुढ़का और निवेशकों के सात लाख करोड़ रुपये डूबे. जानकार बता रहे हैं कि शेयर बाजार में आई सुनामी का असर आम जिंदगी पर भी पड़ेगा.

 

रुपया भी दो साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है और एक डॉलर की कीमत 67 रुपये को छूने वाली है. कभी नरेंद्र मोदी रुपये को सरकार और वित्त मंत्री की उम्र से जोड़ा करते थे लेकिन रुपये आज भी नेताओं की उम्र को टक्कर दे रहा है. जानकार बता रहे हैं कि बाजार संभलने में वक्त लगेगा क्योंकि अमेरिका से लेकर चीन तक संकट की स्थिति बहाल है. हालांकि सरकार और रिजर्व बैंक कह रहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है.. 

 

ये सही है कि दुनिया में फैले आर्थिक संकट से देश अछूता नहीं रह सकता और बाजार में उथलपुथल की स्थिति बनी रहेगी लेकिन दाल-सब्जी के भाव तो काबू में रखने की जिम्मेदारी सरकार की है ऐसे में सवाल ये है कि अच्छे दिनों का क्या हुआ?

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Onion prices at nationwide high
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: onion prices
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017