एसपी अध्यक्ष बनने के बाद बोले अखिलेश, सिर्फ हम में है बीजेपी को रोकने का दम

एसपी अध्यक्ष बनने के बाद बोले अखिलेश, सिर्फ हम में है बीजेपी को रोकने का दम

अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘बीजेपी का सामना करने और उसे रोकने का काम सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है.’’ उन्होंने कहा कि जिस तरीके से जीएसटी की व्यवस्था बनायी गयी है, उससे बड़े पैमाने पर उद्योग और व्यापारी संकट में आ गये हैं.

By: | Updated: 05 Oct 2017 04:07 PM

आगरा: परिवार में चल रहे खींचतान के बीच अखिलेश यादव को एक बार फिर आज समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश ने कहा कि उन्हें पिता मुलायम सिंह का आशीर्वाद हासिल है. हालांकि एसपी के इस अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव ने शिरकत नहीं की.


ना केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश का किसान संकट में हैं: अखिलेश


अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि ‘‘बीजेपी को रोकने और उसका सामना करने का दम सिर्फ एसपी में है.’’ एसपी के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को लगातार दूसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. अपने पहले संबोधन में एसपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आज देश के जो हालात हैं, वह किसी से छुपे नहीं हैं. आज ना केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश का किसान संकट में हैं. बीजेपी के लोगों ने प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन जो कर्ज माफ होना चाहिये, वह नहीं हुआ.’’


नोटबंदी और जीएसटी ने छीना नौजवानों का रोजगार


अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘बीजेपी का सामना करने और उसे रोकने का काम सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है.’’ उन्होंने कहा कि जिस तरीके से जीएसटी की व्यवस्था बनायी गयी है, उससे बड़े पैमाने पर उद्योग और व्यापारी संकट में आ गये हैं. नोटबंदी से जो व्यापार रुका था वह जीएसटी के कारण बंद हो गया. इन दोनों ने मिलकर नौजवानों का रोजगार छीन लिया है.


अपने संबोधन में अखिलेश ने कहा, ‘‘हम समाजवादी लोगों को संकल्प लेना होगा कि हम उनके पहाड़ जैसे झूठ का पर्दाफाश करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि बीजेपी जितनी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, उसका झूठ भी उतने ही बड़े पहाड़ जैसा है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी उत्तर प्रदेश और अपनी मौजूदगी वाले दूसरे राज्यों में बड़ी ताकत से लोकसभा में पहुंचे. ‘‘हमें संकल्प करना होगा कि एसपी और उसकी साइकिल और तेजी से आगे बढ़ती जाए.’’


नेताजी ने हम सबको फोन पर आशीर्वाद दिया: अखिलेश


एसपी अध्यक्ष ने इस मौके पर अपने पिता और एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि उनकी मुलायम से कई बार फोन पर बात हुई और उनसे आशीर्वाद भी मिला. उन्होंने कहा, ‘‘हमने नेताजी (मुलायम) से भी कहा था कि आज सम्मेलन होने जा रहा है, अगर आप आएंगे तो हम सभी को बहुत अच्छा लगेगा. मैंने उनसे कल भी बात की. सम्मेलन में आने से पहले भी बात की और कहा कि सम्मेलन बहुत बड़ा होगा लेकिन अगर आपका आशीर्वाद नहीं होगा तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी. इस पर नेताजी ने हम सबको फोन पर आशीर्वाद दिया है.’’


बाद में अपने समापन भाषण में अखिलेश ने कहा कि मुलायम सिंह ने उन का मनोबल बढ़ाया है. नौजवान एसपी के साथ खड़े हैं और आने वाले चुनाव में पार्टी और ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सीबीआई के जरिए लोगों को डराती है, लेकिन समाजवादी किसी से नहीं डरते.


नोटबंदी से सिर्फ बैंकों को फायदा हुआ: अखिलेश यादव


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकारें अन्याय कर रही हैं, उन्हें रोकना होगा. इन सरकारों के अब तक के कार्यकाल में कोई विकास नहीं हुआ है. नोटबंदी से सिर्फ बैंकों को फायदा हुआ है.


अखिलेश ने राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के विभिन्न राज्यों से आये 15 हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि पूर्व में जब भी आगरा में एसपी का अधिवेशन या कार्यकारिणी बैठक हुई है, पार्टी और मजबूत हुई है. इस कार्यक्रम के माध्यम से उम्मीद है कि आने वाले समय में एसपी और मजबूत दिखेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आपके आधार को किस-किस कंपनी ने कब-कब इस्तेमाल किया, जानें- कैसे देख सकते हैं आधार यूज़्ड हिस्ट्री