... अब विपक्ष स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगे

By: | Last Updated: Sunday, 28 February 2016 4:57 PM
Opposition to bring privilege motion against Smriti Irani over her Rohith Vemula remarks

नई दिल्ली: रोहित वेमुला खुदकुशी कांड पर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाने वाली केंद्रीय शिक्षा मंत्री अब अपने बयान पर फंसती दिख रही हैं. स्मृति ईरानी के खिलाफ विपक्ष संसद में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की तैयारी में जुट गया है.

विपक्ष का आरोप है कि रोहित वेमुला केस पर स्मृति ने बुधवार को संसद में जानबूझकर ग़लत जानकारी दी और देश को गुमराह किया. स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव सोमवार को लाया जा सकता है.

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “उस समय स्मृति ने ऐसा बयान दिया कि वो जो बोल रही हैं वही सत्य है और विपक्ष जो कुछ कह रहा है वो झूठ है. दूसरी पार्टी के नेता भी नोटिस देंगे और हम भी उसे पूरा समर्थन देंगे.”

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा का कहना है कि अगर कैबिनेट उनको निकालने के लिए तैयार नहीं होता है तो सीधे तौर पर ये संदेश जाएगा कि दलित पिछड़ों के प्रति ये सरकार असंवेदनशील है.

कांग्रेस, जेडीयू और सीईएम और राज्यसभा में मनोनीत सदस्य केटीएस तुलसी सोमवार को संसद में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं.

वहीं स्मृति के बचाव में उतरी बीजेपी का कहना है कि उन्होंने तेलंगाना पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर बयान दिया.

आपको बता दें कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के मेडिकल ऑफिसर ने इस आरोप को सख्ती से खारिज किया है कि रोहित के फांसी पर लटकने के बाद वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टर को उसके पास नहीं जाने दिया.

रोहित वेमुला की मां राधिका स्मृति ईरानी पर इस मामले में संसद में गलत जानकारी देने का आरोप लगा चुकी हैं और एसआईटी जांच की मांग कर रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Opposition to bring privilege motion against Smriti Irani over her Rohith Vemula remarks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017