वडोदरा में दंगों के सिलसिले में 200 से अधिक गिरफ्तार

By: | Last Updated: Tuesday, 30 September 2014 2:22 AM
Over 200 held for Vadodara riots, no fresh flare up

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर में पिछले कुछ दिनों में हुई साम्प्रदायिक हिंसा की घटना के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है हालांकि अभी किसी नयी घटना की सूचना नहीं है. पुलिस ने इस आशय की जानकारी दी.

 

हालांकि अहमदाबाद से 116 किलोमीटर दूर इस शहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और यहां काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

 

सोशल नेटवकिंग साइट पर एक धर्म के बारे में कुछ अपमानजनक बातें पोस्ट किए जाने पर शहर के याकूतपुरा, पंजरापोल, फतेहपुरा और कुम्भरवदा में बृहस्पतिवार को हिंसा भड़क गई थी.

 

पथराव, लूटपाट, तोड़फोड़ और चाकूबाजी की अधिकांश घटनाएं पुराने शहर में दर्ज की गई थी.

 

वडोदरा शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त डी जे पटेल ने कहा, ‘‘ हमने शहर से 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ गिरफ्तारियां एहतियात के तौर पर की गई हैं.’’ तनाव उस समय पैदा हो गया जब गुरूवार को वकीलों और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के बीच हाथापायी हो गई.

 

पटेल ने कहा, ‘‘ शहर में आज दंगे की किसी घटना की सूचना नहीं है और पुलिस कड़ी निगाह रखे हुए हैं.’’ उन्होंने कहा कि अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है.

 

पिछले चार दिनों में शहर में चाकूबाजी की तीन घटनाएं दर्ज की गई. इसके अलावा पत्थर फेंकने, लूट और तोड़फोड की सूचना भी मिली है.

 

पुलिस ने बताया कि प्रशासन ने कफ्र्यू नहीं लगाया क्योंकि ये छिटपुट घटनायें थीं.

 

पुलिस ने बताया कि आज हिंसा की कोई घटना दर्ज नहीं की गई है. अधिकारियों ने राज्य रिजर्व पुलिस की 13 कंपनियां और बीएसएफ, सीआरपीएफ तथा रैपिड एक्शन फोर्स की एक एक कंपनी तैनात की है. वड़ोदरा में पहले नियुक्त रह चुके छह वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी भी यहां बुलाए गए हैं.

 

पुलिस महानिदेशक पीसी ठाकुर, अतिरिक्त गृह सचिव एसके नंदा के अलावा मंत्री नितिन पटेल और रजनी पटेल ने शहर का दौरा किया.

 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस निरीक्षक रैंक के कुछ अधिकारियों का शहर के अंदर तबादला किया गया है ताकि हिंसा प्रभावित इलाकों में हालात से निपटने के लिए अधिक सक्षम अधिकारी मौजूद रहें.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Over 200 held for Vadodara riots, no fresh flare up
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Vadodara riots
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017