बिहार: 34 लाख रूपये बरामद, 11580 लीटर अवैध शराब जब्त

By: | Last Updated: Thursday, 17 September 2015 2:01 AM
Over Rs 34 lakh cash, 11,580 litre of illegal liquor seized

(File Photo)

पटना: निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में बिहार विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान कल वाहन तलाशी के दौरान 34 लाख रूपये से अधिक की राशि बरामद की और 11580 लीटर अवैध शराब जब्त की गयी.

 

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि मधुबनी जिले के लदनिया थाना क्षेत्र में एक लाख 6 हजार 505 रूपये एवं हरलाखी थाना क्षेत्र में एक लाख रूपये नेपाली मुद्रा जब्त की गयी है.

 

इसके अतिरिक्त पटना जिले में 29 लाख 50 हजार रूपये, नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र से एक लाख 83 हजार रूपये तथा रोहतास जिला के डालमियानगर थाना क्षेत्र से 78 हजार रूपये बरामद किए गए जिसकी छानबीन पुलिस तथा आयकर अधिकारियों द्वारा की जा रही है.

 

लक्ष्मणन ने बताया कि इस अभियान के तहत आज पूरे राज्य में कुल 11580 लीटर अवैध शराब, रोहतास जिला के डालमियानगर थाना क्षेत्र से 5 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा एवं नवादा जिला के नारदीगंज थाना क्षेत्र से दो किलोग्राम चांदी जब्त किया गया.

 

उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान के दौरान 4 अवैध हथियार, 4 बम, 30 कारतूस जब्त किए गए.

 

लक्ष्मणन ने बताया कि सूबे में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से जुडे 164 मामले दर्ज किए जाने के साथ 734 गैर जमानती वारंट का निष्पादन किया गया तथा वाहन जांच के दौरान 25 लाख 5 हजार 693 रूपये जुर्माना के तौर पर वसूले गए.

 

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव को लेकर आज अधिसूचना जारी की. प्रथम चरण चुनाव के निर्वाचन के पहले दिन दो प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए गए.

 

बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के तहत प्रदेश के 49 विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 12 अक्तूबर को मतदान होना है. प्रथम चरण चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 23 सितंबर है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Over Rs 34 lakh cash, 11,580 litre of illegal liquor seized
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar Election 2015 Bihar elections
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017