रास्ता खुला है, ओवैसी पाकिस्तान जा सकते हैं: साक्षी महाराज

By: | Last Updated: Friday, 24 July 2015 7:59 AM

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोलते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी है.

 

साक्षी महाराज ने शुक्रवार को मॉनसून सत्र के चौथे दिन संसद के बाहर कहा, ”मुझे लगता है कि जो इस राष्ट्र का सम्मान नहीं कर सकते, राष्ट्रधवज का सम्मान नहीं कर सकते, संविधान का सम्मान नहीं कर सकते, न्यायपालिका का सम्मान नहीं कर सकते, ऐसे लोगों को हिंदुस्तान में रहने का अधिकार नहीं है, रास्ता खुला है पाकिस्तान जा सकते हैं.”

 

बीजेपी सांसद का ये बयान असदुद्दीन ओवैसी के उस बयान का जवाब है जिसमें ओवैसी ने याकूब मेमन की फांसी पर सवाल उठाए थे.

 

ओवैसी ने कहा है कि याकूब मेमन को इसलिए फांसी दी जा रही है क्योंकि वह मुसलमान है. ओवैसी का कहना है कि इस देश में दूसरे कई आतंकी हैं जिन्हें फांसी की सजा सुनाई गई है, उन्हें भी फांसी होनी चाहिए.

 

ओवैसी ने कहा, ”राजीव गांधी के हत्यारों संथन, मुरुगन और पेरारीवलन भी आतंकी हैं, उनकी फांसी दिए जाने का विरोध किया था जिसकी वजह से उन्हें फांसी नहीं हुई. बेअंत सिंह के हत्यारे भी आतंकवादी हैं और उनकी भी फांसी रोकी गई है.”

 

ओवैसी ने आगे कहा, ”फांसी की सजा मजहब को आधार बनाकर दी जा रही है. याकूब मेमन को फांसी क्यों दी जा रही है. अगर सूली पर चढ़ाना ही है तो राजीव गांधी और बेअंत सिंह के हत्यारों को भी चढ़ाया जाए. इस तरह मजहब को आधार नहीं बनाया जाए.”

 

आपको बता दें कि 1993 के मुबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की फांसी 30 जुलाई को होनी है. फांसी की सज़ा पर राष्ट्रपति दया की अर्जी खारिज कर चुके हैं तो सुप्रीम कोर्ट क्यूरेटिव पेटीशन खारिज कर चुका है.

 

दिलचस्प बात ये है कि ये पहला मौका नहीं है जब मोदी के किसी सांसद या मंत्री ने पाकिस्तान का टिकट बांटा हो. मोदी दौर शुरू होने के बाद ऐसे बयानों में बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले मोदी के करीबी और राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने भी मोदी के विरोधियों को पाकिस्तान चले जाने की सलाह दी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Owasi can go to Pakistan: Sakshi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017