नाहरगढ़ किले में शव के पास पत्थर पर लिखा है चेतन तांत्रिक, जानें- क्या है 'पद्मावती' कनेक्शन Padmavati Row: Know who is Chetan Tantrik

नाहरगढ़ किले में शव के पास पत्थर पर लिखा है चेतन तांत्रिक, जानें- क्या है 'पद्मावती' कनेक्शन

शव के पास पत्थर पर लिखा गया है, 'पद्मावती का विरोध, हम पुतले नहीं जलाते,लटकाते हैं.' यहां पर पत्थर के पास तांत्रिक चेतन राघव भी लिखा हुआ है.

By: | Updated: 24 Nov 2017 12:21 PM
Padmavati Row: Know who is Chetan Tantrik

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज डेट टल गई है लेकिन इस पर अभी बवाल जारी है. अब इस मामले में ऐसी खबर आई है जिससे हर तरफ सनसनी मच गई है. जयपुर के नाहरगढ़ किले में एक युवक का शव लटका मिला है. शव के पास पत्थर पर लिखा गया है, 'पद्मावती का विरोध, हम पुतले नहीं जलाते,लटकाते हैं.' यहां पर पत्थर के पास तांत्रिक चेतन राघव भी लिखा हुआ है.


जयपुर पुलिस को सुबह शव लटके होने की सूचना मिली थी लेकिन अब तक शव को उतारा नहीं गया है. सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनो एंगल से मामले की जांच कर रही है.


 


कौन है तांत्रिक चेतन-
मलिक मोहम्मद जायसी के महाकाव्य पदमावत में तांत्रिक चेतन का जिक्र है. तांत्रिक चेतन राघव चित्तौड़गढ़ के राजा रतनसेन के दरबार में हुआ करता था. एक बार उसकी तंत्र विदया से आहत होकर राजा ने उसे दरबार से बाहर कर दिया था और देश निकाला दे दिया था. तांत्रिक ने पूर्णिमा की रात पहले ही तंत्र विद्या से पूर्णिमा का चांद दिखा दिया था. इससे पंडितों के साथ साथ राजा रतनसेन भी नाराज हुए थे जो तंत्र विद्या के खिलाफ थे.


देश निकाले के बाद तांत्रिक चेतन राघव उलाऊद्दीन खिलजी के दरबार में पहुंचा था. वहां उसने खिलजी को रानी पद्मावती की सुंदरता का बखान किया था. जायसी की पदमावत के अनुसार चेतन राघव ने जिस तरह से रानी पद्मावती की सुंदरता के बारे में विस्तार से खिलजी को बताया था उसके बाद ही खिलजी की रानी पद्मावती को पाने ही इच्छा जाग्रत हुई थी और उसने चित्तौड़गढ़ के किले पर हमला किया था.


रिलीज डेट टलने के बाद भी विरोध जारी


'पद्मावती' फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होनी थी लेकिन बढ़ते विरोध की वजह से डेट टाल दी गई है. इसे लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि इसे ब्रिटिश सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है लेकिन मेकर्स को CBFC से मंजूरी का इंतजार है इसके बाद ही नई रिलीज डेट का ऐलान किया जाएगा. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिहं और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Padmavati Row: Know who is Chetan Tantrik
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश