ना'पाक चाल, दिन में NSA से बातचीत, रात में अलगाववादियों से मुलाकात

By: | Last Updated: Wednesday, 19 August 2015 6:12 AM

नई दिल्ली: 23 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) स्तर की बातचीत से पहले पाकिस्तान ने अलगाववादियों से बातचीत की चाल चली है.

 

पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने अलगाववादी नेता मीर वाइज उमर फारुक, सैयद अली शाह गिलानी, यासीन मलिक को चर्चा के लिए न्योता भेजा है.

 

पाकिस्तान के न्योते पर हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक ने आने के लिए हामी भर दी है. मीरवाइज ने ABP न्यूज से बातचीत में कहा है कि अभी हमें पाकिस्तान की ओर से न्योता मिला है लेकिन अगर भारत की ओर से कोई न्योता मिलता है तो भी हम बात करने के लिए तैयार हैं.

 

पिछली बार भी जब भारत और पाकिस्तान के बीच सचिव स्तर की बातचीत होने वाली थी, तब पाक ने अलगाववादियों से बात की थी, जिसके बाद भारत ने ये वार्ता रद कर दी थी.

 

गौरतलब है कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल व उनके पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज के बीच दिल्ली में 23 अगस्त को बैठक प्रस्तावित है.

 

इस मुलाकात में गुरदासपुर हमले और दाऊद को सौंपने के साथ ही मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं हाफिज सईद और जकीउर रहमान लखवी को सजा सुनिश्चित करने का मुद्दा भारत उठा सकता है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच पिछले दिनों हुई मुलाकात के बाद भारत ने नई दिल्ली में 23-24 अगस्त को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सरताज अजीज की बैठक का प्रस्ताव रखा था.

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak calls a meeting with Hurriyat separatists ahead of NSA level talks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017