ये है पाकिस्तान का सफेद झूठ

By: | Last Updated: Saturday, 22 August 2015 3:49 PM
Pak NSA Sartaj Aziz is lying

नई दिल्ली: पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज का एक झूठ एबीपी न्यूज के पास है. पुख्ता दस्तावेज के साथ. सरताज अजीज ने आज दावा किया कि ऊफा में तय हुआ था कि दोनों देश के बीच आतंकवाद सहित तमाम मुद्दों पर बात होगी. लेकिन ये सच नहीं हैं सच कुछ और है.

सरताज अजीज के इस दावे की पड़ताल से पहले इन दस्तावेजों पर गौर फरमाइए. उफा समझौता के समय का ज्वाइंट स्टेटमेंट है ये और इसमें वाकई वही बात लिखी हुई है जो सरताज अजीज कह रहे हैं.

 

अब चलिए सरताज अजीज के सफेद झूठ पर! शांति और विकास के लिए सभी अनसुलझे मुदों पर बात करने की बात कहते हुए सरताज अजीज ने ये नहीं बताया कि ये समझौता दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की बातचीत के लिए हुआ था. एनएसए स्तर की बातचीत में तो केवल और केवल आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा के लिए समझौता हुआ था.

देखिए- ज्वाइंट स्टेटमेंट में साफ साफ लिखा हुआ है… मतलब उफा में तय हुआ था कि एनएसए स्तर की बातचीत में आतंकवाद से जुड़े तमाम मुद्दों पर बात होगी.

ये है पाकिस्तान का सफेद झूठ 

जाहिर है पाकिस्तान उफा समझौते के प्रावधानों को अपनी सुविधा से देख रहा है. वो उफा समझौते के नाम पर अलगावादियों को बीच में ला रहा है. दूसरी तऱफ भारत उसकी इस नापाक मांग को मानने के लिए तैयार नहीं हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak NSA Sartaj Aziz is lying
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Pakistan sartaj aziz terrorism
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017