पहले रेंजर्स ने लौटाई ईद की मिठाई अब पाक पीएम ने भेजे मोदी के लिए आम

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 12:33 PM
Pak PM sends mangoes to Modi on Eid

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ईद पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक पेटी आम भेजे हैं हालांकि सीमा पर उनके सुरक्षा बलों ने बीएसएफ के साथ ईद पर मिठाइयों के रस्मी आदान प्रदान से परहेज किया.

 

सूत्रों ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री शरीफ ने आधिकारिक माध्यमों से प्रधानमंत्री मोदी को एक पेटी आम भेजे हैं.’’ शरीफ की यह आम कूटनीति दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघषर्विराम उल्लंघन को लेकर तकरार की पृष्ठभूमि में आयी है, जिसमें दोनों पक्षों को नुकसान हुआ.

 

भारत ने चेताया है कि सीमा पार आतंकवाद और बिना उकसावे की गोलीबारी पर पाकिस्तान को ‘उसी तरह का और प्रभावशाली जवाब दिया जाएगा.’ विवाद के बाद, पाकिस्तानी रेंजर्स ने पिछले सप्ताह ईद के मौके पर बीएसएफ की तरफ से भेंट की गयी मिठाइयां स्वीकार करने से इंकार कर दिया.

 

दोनों देशों के सीमा सुरक्षा बलों में जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा और पंजाब के अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर त्यौहारों के दौरान मिठाइयां आदान-प्रदान करने की परंपरा रही है. पिछले साल भी शरीफ ने मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आम भेजे थे, जो भारत द्वारा दोनो देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता से इंकार किए जाने के ठीक बाद पहुंचे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak PM sends mangoes to Modi on Eid
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: narendra maodi Nawaz Sharif
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017