तय कार्यक्रम के तहत ही मिलेंगे भारत-पाक DGMO: पाक

By: | Last Updated: Monday, 24 August 2015 3:27 AM
Pak To Go Ahead With DGMOs, BSF-Rangers Meets

इस्लामाबाद: भारत-पाक एनएसए स्तर की वार्ता रद्द होने के बाद पाकिस्तान ने दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की वार्ता होने की बात कही है. पाक की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान रेंजर्स और बीएसएफ के प्रतिनिधियों के बीच बैठक उफा में बनी सहमति के अनुसार ही होगी. हालांकि छह सितंबर को प्रस्तावित इस बैठक पर भी असमंजस बना हुआ है.

 

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने रविवार को कहा ‘हां, रेंजर्स और बीएसएफ की बैठक होगी-डीजीएमओ भी बात करेंगे लेकिन इसके लिए आगे जाने वाले तंत्र की आवश्यकता है और सुझाव दिया गया है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि तनाव में कुछ कमी आए.

 

बैठक की तारीखों के बारे में पूछे जाने पर अजीज ने कहा कि उनका मानना है कि पाकिस्तान रेंजर्स-बीएसएफ बैठक छह सितंबर को निश्चित है. सैन्य अभियानों के महानिदेशक (डीजीएमओ) कहीं भी मिल सकते हैं और वे जब भी मिलना चाहें आपस में सहमत हो सकते हैं.

 

एनएसए स्तर की वार्ता रद्द किए जाने के लिए सीधे तौर पर भारत को जिम्मेदार ठहराते हुए अजीज ने नई दिल्ली के सिर्फ आतंकवाद पर चर्चा करने के रुख को ‘एकतरफा फैसला’ करार दिया और इस बात पर टिके रहे कि उफा का उद्देश्य तनाव को घटाना था जिसके लिए कश्मीर पर चर्चा की आवश्यकता है.

 

अजीज ने कहा कि उफा में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच बनी सहमति की दोनों देशों ने अलग-अलग तरह से व्याख्या की.

 

इस बीच सूचना है कि एनएसए स्तर की बातचीत रद्द होने पर शनिवार और रविवार को सीमा पर पाकिस्तान ने जमकर फायरिंग करके जश्न मनाया है. कथित तौर पर इस जश्न में आतंकी, पाक रेंजर्स, गांव वाले भी शामिल थे.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak To Go Ahead With DGMOs, BSF-Rangers Meets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dgmo India Islamabad NSA Pakistan talk
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017