जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, 3 जवान घायल

एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर गोलीबारी और गोलाबारी की.’’ उन्होंनें बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम एलओसी पर 4 इलाकों कलाल, खोरी, मनपुर और गनिहा को निशाना बनाया.

By: | Last Updated: Sunday, 13 August 2017 10:37 PM
Pak voilates ceasefire in Jammu Kashmir four times today, 3 soldiers injured

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः सीमा पर आज पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जम्मू कश्मीर के पुंछ, राजौरी और बारामुला जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आज चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. इसमें सेना के तीन जवान घायल हो गये. सेना के सूत्रों ने बताया कि शाम करीब चार बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामुला जिले के उरी में बाज चौकी पर लगातार गोलीबारी की.

सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी में तीन सैनिक घायल हो गये जिन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी और पुंछ जिलों में तीन बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया. इन घटनाओं में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ.

एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर गोलीबारी और गोलाबारी की.’’ उन्होंनें बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम एलओसी पर 4 इलाकों कलाल, खोरी, मनपुर और गनिहा को निशाना बनाया.

पाकिस्तानी सेना ने सुबह पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से लगातार गोलीबारी की. कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह 6 बजे गोलीबारी शुरू हुई और भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब गोलीबारी बंद हुई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह पुंछ के मनकोटे सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

पाकिस्तान पुंछ जिले में कल से पांच बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका हैं. पुंछ में कल पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की विभिन्न घटनाओं में भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गये थे और एक महिला नागरिक मारी गई थी.

कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में मध्य प्रदेश निवासी नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर (42) जबकि गोहलाद कलरान गांव में सीमा पार से मोर्टार के हमले में 40 वर्षीय एक महिला राकिया बी मारी गयी थीं. कृष्णाघाटी सेक्टर में 8 अगस्त को बिना उकसावे के पाकिस्तान द्वारा की गयी गोलीबारी में सिपाही पवन सिंह सुग्रा (21) शहीद हो गये थे. पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा इस वर्ष एक अगस्त तक संघर्ष विराम उल्लंघन की 285 घटनाएं हो चुकी हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak voilates ceasefire in Jammu Kashmir four times today, 3 soldiers injured
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017