पाक पीएम नवाज़ शरीफ पर हत्या का मामला दर्ज

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 8:31 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के मारे जाने में कथित संलिप्तता के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके मंत्रियों और अन्य शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

 

मामला कल रात तब दर्ज किया गया जब एक जिला न्यायाधीश ने प्रदर्शनकारियों के मारे जाने के मामले में शरीफ और अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप दर्ज करने का आदेश दिया. संकट का सामना कर रहे प्रधानमंत्री के खिलाफ यह दूसरा आपराधिक मामला है.

 

मौलवी ताहिर उल कादरी नीत पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) ने अदालत से मामला दर्ज करने का आग्रह किया था.

 

कादरी और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान द्वारा 30 अगस्त को अपने समर्थकों से शरीफ के आधिकारिक आवास की ओर कूच करने का आग्रह किए जाने के बाद पुलिस के साथ हुई झड़पों में कम से कम तीन लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हुए थे.

 

सचिवालय थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला तब दर्ज किया गया जब जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को कादरी की याचिका को निपटाते हुए मामला दर्ज करने का आदेश दिया.

 

अधिकारी ने कहा कि मामले में पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 302 और आतंकवाद निरोधक कानून की धारा 7 भी जोड़ी गई है. शरीफ के खिलाफ हत्या का यह दूसरा मामला दर्ज हुआ है. इससे पहले अगस्त में उनके खिलाफ लाहौर में मामला दर्ज हुआ था. यह प्रकरण जून में पुलिस के साथ झड़प में कादरी के 14 कार्यकर्ताओं के मारे जाने से संबंधित था.

 

खान चाहते हैं कि शरीफ चुनाव में कथित धांधली को लेकर इस्तीफा दें, जबकि कादरी देश में क्रांति लाना चाहते हैं. वे शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर 14 अगस्त से आंदोलन कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pak_police_registered_case_against_nawaz_sharif
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: case murder Nawaz Sharif Pak PM Pakistan Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017