पाकिस्तान ने माना कि उसकी हिरासत में है आतंकी मसूद अज़हर

By: | Last Updated: Tuesday, 23 February 2016 8:48 AM
Pakistan accepts pathankot attack mastermind masood azhar under detention in pak

नयी दिल्ली: पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत द्वारा पठानकोट आतंकवादी हमले का मास्टमाइंड बताया जा रहा जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर 14 जनवरी से ‘सुरक्षात्मक हिरासत’ में है.

उन्होंने यह भी कहा कि विदेश सचिव स्तर की वार्ता की तारीखों पर भारत को निर्णय लेना है जो आतंकवादी हमले के आलोक में स्थगित कर दी गयी थी.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से विशेष जांच दल :एसआईटी: हमले की जांच के सिलसिले में मार्च के पहले कुछ दिनों में पठानकोट आ सकती है और यह कि उनका देश बड़ी गंभीरता से जांच कर रहा है.

अजीज ने कहा कि हमलावरों से जुड़े मोबाइल फोन नंबरों में एक के बारे में पता चला कि वह पाकिस्तान के बहावलपुर में एक आतंकवादी संगठन के मुख्यालय के पते पर है और उन्होंने पठानकोट आतंकवादी हमले के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज किये जाने को आरोपियों को इंसाफ के कठघरे में लाने की दिशा में  सकारात्मक कदम’ बताया.

उन्होंने हेडलाइंस टुडे के करण थापर से कहा कि अजहर जैश ए मोहम्मद के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सुरक्षात्मक हिरासत में है और इस आतंकवादी संगठन के कुछ परिसर सील भी किए गए हैं.जब सबूत उपलब्ध हो जाएंगे तब अजहर के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी.

यह पहली बार है कि पाकिस्तान सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि अजहर उस देश में हिरासत में है, वैसे तो इस आशय की खबरें पहले आयी ही थीं।

अजीज ने कहा कि पठानकोट आतंकवादी हमले के सिलसिले में चार दिन पहले दर्ज की गयी प्राथमिकी ने पाकिस्तान के विशेष जांच के सबूत इकट्ठा करने के लिए भारत का दौरा करने के लिए कानूनी आधार तैयार किया है.भारत एसआईटी के दौरे पर सहमत हो गया है.जब उनसे कहा गया कि रक्षा मंत्री ने कहा है कि एसआईटी को पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर नहीं जाने दिया जाएगा, अजीज ने कहा कि अपराध स्थल की पहुंच से हमेशा जांचकर्ताओं को मदद मिली है.

दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता करने के सवाल पर अजीज ने कहा कि गेंद भारत के पाले हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘इसका जवाब पूरी तरह भारत के पास है।.’ उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगले महीने वाशिंगटन में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक दूसरे से मिलेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan accepts pathankot attack mastermind masood azhar under detention in pak
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017