pakistan foreign office summons indian deputy high commissioner jp singh 'झूठे' पाकिस्तान ने अपने 3 सैनिकों के मारे जाने पर डिप्टी हाई कमिश्नर को भेजा समन

'झूठे' पाकिस्तान ने अपने 3 सैनिकों के मारे जाने पर डिप्टी हाई कमिश्नर को भेजा समन

एक तरफ पूरा देश वीर जवानों को सलाम कर रहा है वहीं बेशर्म पाकिस्तान अब भी एलओसी पार हुई कार्रवाई से इनकार कर रहा है.

By: | Updated: 27 Dec 2017 11:04 AM
pakistan foreign office summons indian deputy high commissioner jp singh

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  भारत के वीर जवानों ने कल एलओसी के पार जाकर पाकिस्तानी सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2 किया. भारत की इस कार्रवाई में छह से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक मारे गए लेकिन पाकिस्तान है कि इसपर भी झूठ बोल रहा है. पाक विदेश विभाग ने मंगलवार को भारत के उपउच्चायुक्त जे. पी. सिंह को  समन भेजकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है. पाक ने स्वीकार किया है कि उसके तीन सैनिक मारे गए हैं और एक सैनिक जख्मी है.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में रावलकोट इलाके में शाम के 6 बजे 5 से 6 घातक कमांडो पैदल ही एलओसी के पार करीब 300 मीटर अंदर जाकर पाकिस्तानी सैनिकों पर कहर बनकर टूट पड़े. जवानों की इस कार्रवाई के साथ राजौरी में शहीद हुए अपने चार साथियों की शहादत का बदला ले लिया और पाकिस्तानी सैनिकों को साफ संदेश दे दिया कि छेड़ोगो तो छोड़ेंगे.

दरअसल 23 दिसंबर को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने गश्त कर रहे भारतीय जवानों पर हमला कर दिया जिसमें एक मेजर समेत 4 जांबाज जवान शहीद हो गए थे. भारत के इस सर्जिकल स्ट्राइक की सबसे अच्छी और खास बात ये रही कि भारतीय जवान सिर्फ 45 मिनट में काम तमाम करके वापस सही सलामत लौट भी आए. भारत की इस कार्रवाई के बाद भी बेशर्म पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है और झूठ बोल रहा है.

पाकिस्तान तीन सैनिकों की मौत की बात मान रहा है, जबकि पाकिस्तान के 6 से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं. मारे गए तीनों सैनिक पाक की बलूच रेजिमेंट के थे. इससे पहले रविवार को भी हमले की साजिश में बैठे एक पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर को भारतीय जवानों ने ढेर कर दिया था. सीमा पर इस साल पाकिस्तान ने करीब 820 बार सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की है.

सैनिकों के मारे जाने पर पाकिस्तान ने भारत के डिप्टी हाई कमीशनर को समन भी किया है. एक तरफ पूरा देश वीर जवानों को सलाम कर रहा है वहीं बेशर्म पाकिस्तान अब भी एलओसी पार हुई कार्रवाई से इनकार कर रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: pakistan foreign office summons indian deputy high commissioner jp singh
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मिलिए, डीयू की 'पैडगर्ल्स' से जो बांटती हैं फ्री में सैनिटरी नैपकिन