आतंकी अजहर गिरफ्तार हुआ ? नहीं बता रहा पाकिस्तान

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 9:43 AM
Pakistan has not shared Azhar’s arrest news with India

नई दिल्ली : पाकिस्तान में कल जैश-ए-मुहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को हिरासत में लेने की खबर है. लेकिन, अभी तक पाकिस्तान सरकार ने भारत को मसूद अजहर पर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

इस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या यह कार्रवाई सिर्फ एक दिखावा है या असल में इनपर गाज गिरने वाली है. इससे पहले भी जैश के खिलाफ पाक ने जैश पर कार्रवाई की थी लेकिन वह सिर्फ कागजी कदम साबित हुआ था.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर औऱ उसके भाई रऊफ को भी हिरासत में लिए जाने की खबर है. ये दोनों पठानकोट में हमला करने वाले आतंकियों को निर्देश दे रहे थे.

पाकिस्तान के मीडिया चैनलों और अलग-अलग सूत्रों से खबर है कि पठानकोट हमले को लेकर कल पाकिस्तान में कई गिरफ्तारियां हुई औऱ जैश-ए- मोहम्मद के दफ्तर को सील किया गया.

मसूद अजहर वो ही आतंकवादी है जिसे 1999 में आईसी-814 अगवा करने वाले आतंकियों ने भारत की जेल से छुड़ाया गया था. जम्मू-कश्मीर की जेल से कांधार ले जाकर छोड़ा गया था

कल शाम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेश सचिव एस जयशंकर समेत विदेश मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें पाकिस्तान में हो रही धरपकड़ पर चर्चा की गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan has not shared Azhar’s arrest news with India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017