पाकिस्तान की नापाक हरकत पर बौखलाया भारत, कहा-हमारे लिए वह हत्यारा है

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 2:31 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित का विवादित बयान आया है. उन्होंने कहा है कि आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तानी नागरिक है और कहीं भी आ जा सकता है.

पाकिस्तान के उच्चायुक्त के इस बयान के बाद भारत ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि हाफिज सईद को लेकर हमारा रुख साफ है. हमारे लिए वह मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है. हमने पाकिस्तान से बार-बार ये कहा है कि उसे पकड़ कर कानून के हवाले कर दिया जाना चाहिए.

 

अब्दुल बासित के इस बयान पर राजनीतिक पार्टियां गुस्सा गई हैं. बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक सबने बासित के बयान का विरोध किया. ये वही अब्दुल बासित हैं जिन्होंने पिछले महीने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को दिल्ली बुलाकर बात की थी जिसके विरोध में भारत ने दोनों देशों के विदेश सचिवों को बातचीत को रद्द कर दिया गया था.

 

अब एक बार फिर अब्दुल बासित ने दोनों देशों के रिश्तों पर असर डालने वाला बयान दिया है. जिस हाफिज सईद की बासित ने तरफदारी की है वह मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है.

 

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बातचीत के पहले पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने विवादित हरकत की थी. भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने दिल्ली में कश्मीर के अलगाववादियों की बैठक बुलाई और उनसे मिले. जिसके बाद भारत ने कड़ा रूख अख्तियार किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan High Commissioner said Hafiz Saeed is a free man to go anywhere in pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017