पाकिस्तान ने रिहा किये 173 भारतीय मछुआरे, कैदी

By: | Last Updated: Tuesday, 17 February 2015 2:56 AM

अटारी (अमृतसर): पाकिस्तान सरकार ने सद्भावना दिखाते हुए आज 172 भारतीय मछुआरों और एक असैन्य कैदी को भारत को सौंप दिया. इन लोगों को भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के अंत में झंडा उतारे जाने के बाद सौंपा गया.

 

सभी मछुआरे इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी किये गये आपात यात्रा प्रमाणपत्र के आधार पर भारतीय क्षेत्र में आये. मछुआरे अरब सागर में मछली पकड़ते समय पाकिस्तानी क्षेत्र में चले गये थे और उन्हें पाकिस्तानी तटरक्षक बल ने पकड़ लिया था.

 

ये मछुआरे अंतरराष्ट्रीय अटारी वाघा सीमा के रास्ते भारतीय क्षेत्र में आये. भारतीय क्षेत्र में आने के फौरन बाद सभी बंदियों की भारतीय चिकित्सकों ने जांच की. भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद मछुआरों ने भारतीय मिट्टी को झुककर चूमा और उसके प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया.

 

इस समय कई मछुआरों की आंखें नम थीं. इससे पहले मुक्त किये गये बंदियों को कराची से लाहौर की वाघा सीमा पर लाया गया. वहां उन्हें अटारी सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया.

 

इन लोगों को अपना पेशा शुरू करने में अब काफी समय लगेगा क्योंकि उनकी कीमती नौकाओं को पाकिस्तान ने जब्त कर लिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan releases 173 indian prisoners including fishermen
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: fishermen Indian Pakistan prisoner release
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017