सीज़फायर उल्लंघन में 3 नागरिक घायल, आज UN में पाकिस्तान को घेरेंगी सुषमा

सीज़फायर उल्लंघन में 3 नागरिक घायल, आज UN में पाकिस्तान को घेरेंगी सुषमा

By: | Updated: 23 Sep 2017 08:30 AM

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बीती रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में फिर से फायरिंग की. पाकिस्तान की ओर से मोर्टार और गोले दागे गए. इस फायरिंग में तीन नागरिक घायल हुए हैं. पिछले 10 दिनों में पाकिस्तान की ओर से 9वीं बार सीजफायर उल्लंघन हुआ है.


पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है. बताते चलें कि बीते शुक्रवार को पाकिस्तान ने उल्टा भारत पर युद्धविराम तोड़ने का आरोप मढ़ दिया. पाकिस्तान के इन आरोपों पर संयुक्त राष्ट्र में बीते शुक्रवार को भारत की ओर से जवाब दिया गया था. लेकिन आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दुनिया के सामने पाकिस्तान को लेकर सबसे बड़े प्लेटफार्म UNGA पर भारत का पक्ष रखेंगी.


पाकिस्तान को आज मिलेगा करारा जवाब


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कल संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत के खिलाफ जहर उगला था. उन्होंने भारत पर झूठे आरोपों का पुलिंदा दुनिया के सामने रखा था. हालांकि कल ही संयुक्त राष्ट्र में भारत ने आतंक को पालन वाले पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी थी. यूएन में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने ही शाहिद अब्बासी को करारा जवाब दिया था.


आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी एक-एक कर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सारे आरोपों का जवाब देंगी. संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे सुषमा स्वराज का संबोधन है. संबोधन में वे पाकिस्तान का जगजाहिर सच दुनिया के सामने रखेंगी और पाकिस्तान को टेररिस्तान का दर्जा देने की वजह एक-एक कर गिनाएंगी. इसमें युद्ध विराम तोड़ने से लेकर कश्मीर में आतंक फैलाने तक जैसी तमाम बातें शामिल होंगी.


पिछले दस दिनों से पाकिस्तान जम्मू से लगी सीमा पर गोलाबारी कर रहा है. पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग में निर्दोष नागरिक घायल हो रहे हैं. पाकिस्तान सीमा पार से न सिर्फ आतंकवादियों को भारत भेजता है बल्कि उसने अपनी सरजमीं पर कई आतंकी फैक्ट्रियां भी लगा रखी हैं. भारत की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने के लिए पाकिस्तान ड्रग्स की बड़ी खेप सीमा पार से भेजता रहता है.


भारत कई बार दुनिया के सामने पाकिस्तान की साजिश के सबूत सौंप चुका है. इसके बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं लेता. भारत की ओर से जब भी पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया जाता है वो गले लगकर पीठ में छुरा घोंप देता है.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा